मुजफ्फरनगर दंगा: हत्या मामले में छह आरोपियों के खिलाफ आरोप तय

By: | Last Updated: Tuesday, 2 December 2014 9:19 AM

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर की जिला अदालत ने पिछले साल हुए सांप्रदायिक दंगे के दौरान एक ग्रामीण की हत्या के संबंध में छह आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए हैं.

 

अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश जितेंद्र कुमार ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या), 147 (दंगा), 148 (खतरनाक हथियार के साथ दंगा करना) और 149 तथा 153 ए :दो भिन्न समूहों के बीच वैमनस्व पैदा करना एवं सौहाद्र्र कायम करने के विरूद्ध काम करना: के तहत आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए.

 

जिन आरोपियों पर कल आरोप तय किए गए उनकी पहचान – करण, बबलू, बिट्टू, नीरज, अशोक और अमित के रूप में हुई. मामले में साक्ष्य पेश करने के लिए अभियोजन पक्ष को अदालत ने 18 दिसंबर की तिथि मुकर्रर की है.

 

अभियोजन पक्ष के मुताबिक, पीड़ित की पहचान जिले के खारद गांव निवासी सागीर के रूप में हुई जिसकी आठ सितंबर, 2013 को हुए दंगे में हत्या कर दी गई थी और कई घरों को जला दिया गया था.

 

विशेष जांच दल दंगा मामले की जांच कर रहा है और उसने छह आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी. पिछले साल सितंबर महीने के शुरू में मुजफ्फरनगर में सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी थी जिसमें 40 से ज्यादा लोग मारे गए थे और करीब 40,000 लोग बेघर हो गए थे.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: muzaffarnagar-riots
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP murder muzaffarnagar riots
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017