आरएसएस नेता की हत्या के मामले में हथियार देने का आरोपी गिरफ्तार | NIA arrests weapon supplier in RSS leader murder

आरएसएस नेता की हत्या के मामले में हथियार देने का आरोपी गिरफ्तार

एनआईए ने कहा कि उसने लुधियाना में आरएसएस के नेता रविंदर गोंसाई की हत्या में शामिल एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

By: | Updated: 15 Feb 2018 02:03 PM
NIA arrests weapon supplier in RSS leader murder
नई दिल्ली/मोहाली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कहा कि उसने लुधियाना में आरएसएस के नेता रविंदर गोंसाई की हत्या में शामिल एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. परवेज ऊर्फ फरू को मंगलवार की रात गिरफ्तार किया गया. उस पर हत्या के मुख्य आरोपी हरदीप सिंह को देशी हथियार की आपूर्ति करने का आरोप है. परवेज उत्तर प्रदेश के मेरठ का निवासी है.

एजेंसी ने एक बयान में कहा, "उसे (परवेज) उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ संयुक्त अभियान के तहत मेरठ से गिरफ्तार किया गया."

इससे पहले एनआईए ने पहर सिंह, रमनदीप व हरदीप सिंह को गोंसाई (60) की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया था. गोंसाई को बीते साल 17 अक्टूबर को आरएसएस की बैठक से लौटने के दौरान गोली मार दी गई थी. मामले की जांच बाद में पंजाब पुलिस से एनआईए को सौंप दी गई.

आतंकवाद रोधी जांच एजेंसी ने जांच के दौरान यह पाया कि परवेज ने हरदीप सिंह को हथियार की आपूर्ति की थी. हरदीप पंजाब में 2016-17 के दौरान निशाना बनाकर की गई हत्याओं के मामलों के प्रमुख आरोपियों में से एक है.

एजेंसी ने यह भी दावा किया कि यह निशाना बनाकर की गई हत्याएं अंतर्राष्ट्रीय साजिश के हिस्से के तौर पर की गईं. इनका मकसद पंजाब में कानून व व्यवस्था की स्थिति को अस्थिर करना व राज्य में आतंकवाद को पुनर्जीवित करना था. एनआईए इन हत्याओं के सिलसिले में अब तक ग्यारह लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

परवेज द्वारा दिए गए हथियार से आठ घटनाओं को अंजाम दिया गया. एनआईए ने कहा, "परवेज को एनआईए की मोहाली की विशेष अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जिसने उसे पूछताछ के लिए एजेंसी की एक दिन की हिरासत में दे दिया."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: NIA arrests weapon supplier in RSS leader murder
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अलीगढ़ में खुलेआम चल रहा था नकल का खेल, अब पकड़े गए 62 छात्र-छात्राएं