पाकिस्तानी हैकरों ने पांच वेबसाइटें की हैक, मोदी के बारे में लिखी अभद्र बातें

By: | Last Updated: Sunday, 2 November 2014 4:30 PM

अहमदाबाद: अपना परिचय ‘पाकिस्तान साइबर माफिया हैकर्स’ के नाम से देने वाले पाकिस्तान के हैकरों ने कल गुजरात सरकार की दो वेबसाइटों के साथ-साथ तीन अन्य वेबसाइटें हैक कर ली और उनके होम पेजों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अभद्र बातें लिख दी.

 

पाकिस्तानी हैकरों ने कल जिन पांच वेबसाइटों को हैक किया उनमें दो गुजरात सरकार की थीं. गुजरात सरकार की वेबसाइटों में एक उच्च शिक्षा आयुक्तालय ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट ईज्ञान डॉट ओआरजी डॉट इन’ और दूसरी अहमदाबाद कृषि उत्पादन बाजार समिति की वेबसाइट ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एपीएमसीअहमदाबाद डॉट कॉम’ शामिल है .

 

जिन अन्य वेबसाइटों को हैक किया गया उनमें ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डेल्ही-फार्मा डॉट कॉम’, ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट लिस्ट टॉप कॉलेजेज डॉट इन’ और ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एटीएननेटवर्क डॉट इन’ शामिल हैं . उन्होंने हैक की गई इन वेबसाइटों की सूची अपने फेसबुक पेज पर जारी की .

 

वेबसाइटें हैक करने के बाद हैकरों ने अपना लोगो और कुछ बातें होम पेजों पर लिख दी थी जिनमें कहा गया था ‘पाकिस्तान साइबर माफिया हैकरों द्वारा हैक किया गया’, ‘पाकिस्तान की ताकत को महसूस करो’, ‘पीके-रोबोट यहां था’ और ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ .

 

हैक की गई एक वेबसाइट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी अभद्र बातें लिखी गई थी . इन वेबसाइटों की हैकिंग का पता लगने के बाद गुजरात सरकार के साथ-साथ एपीएमसी अधिकारी हरकत में आए और उन पर लिखी गई अभद्र बातें तुरंत हटाई गई .

 

एपीएमसी अहमदाबाद के अधिकारी केतन पटेल के मुताबिक, वेबसाइट के रखरखाव का काम चल रहा है और फिलहाल उसे ऑफलाइन रखा गया है .

 

पटेल ने कहा, ‘‘जैसे ही हमें वेबसाइट हैक होने की जानकारी मिली, हमने इसे रखरखाव के लिए बंद कर दिया . हमने हैकरों द्वारा डाली गई सामग्री हटा दी. सोमवार को हम बैठक कर प्राथमिकी दर्ज कराएंगे.’’

 

इस बीच, हैकिंग की सूचना के तुरंत बाद गुजरात सरकार ने भी अपनी वेबसाइट से सारी आपत्तिजनक सामग्री हटा दी .

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistani-hackers-gujrat-govervment-website
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: government Gujrat hackers Pakistani Websites
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017