5 मई तक पुलिस हिरासत में भेंजे गए पाकिस्तानी ड्रग्स तस्कर

By: | Last Updated: Monday, 27 April 2015 3:48 PM

नई दिल्ली: पोरबन्दर के नजदीक समुन्दर में 600 किलो हेरोइन के साथ पकडे सभी 8 पाकिस्तानी को मुम्बई के बल्लार्ड पियर कोर्ट में पेश किया गया जहाँ कोर्ट ने इन सभी आरोपियों को 5 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

 

यही वही  आठ पाकिस्तानी आरोपी है जिनके नाम अलिबक्ष अलकेश खशकेलि सिंधी, मकसूद अख्तर युसूफ मौसिम, मोहम्मद बख्श नाथो सिंधी, मोहम्मद अहमद मोहम्मद इनायत पंजाबी गुजर, मोहम्मद यूनुस हाजी मोहम्मद सुमर सिंधी, मोहम्मद युसूफ अब्दुल्ला गगबनि सिंधी, मोहम्मद गुलहसन मौलाबक्ष बलूच और गुलहसन मोहम्मद सिद्धिक सिंधी है.

 

पेशी की दौरान पुलिस ने कोर्ट को बतया की गिरफ्तार किया गए इन सभी आरोपियों से पुलिस को कई एहम जानकारी इक्कठा करनी है. इन पाकिस्तानी आरोपियों ने पुलिस को बताया की ड्रग्स भारत में ही जाना था पर ड्रग्स की खेप समुद्र में ही दूसरे नाव पर देनी थी. पुलिस ने कोर्ट को बताया की इन आरोपियों की जहाज में मिली 600 करोड़ के ड्रग्स किसको डिलीवर किया जाना था इसका पता लगाना है.

 

पुलिस ने कोर्ट को यह भी बताया की गिरफ्तारी की वक़्त इन आरोपियों के पास से सॅटॅलाइट फ़ोन्स भी बरामद किये गए थी पुलिस इस बात का भी पता लगाने में लगी हुई है की यह लोग भारत और पाकिस्तान में किसके संपर्क में थे.  इन आरोपियों पर  NDPS Act की धारा  8C, 21, 29 लगाई गई है. इनके पास से 232 किलो ड्रग्स मिला है.

 

जहाज का कोई नाम और कोई झंडा नहीं था जो अवैध है. जिस जहाज के ज़रिये यह लोग पाकिस्तान से मुम्बई आ रहे थे वह जहाज किसकी है ? इस बात की जानकरी पुलिस हासिल करने की कोशिश कर रही है. इन सभी आरोपियों के खिलाफ  NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज़ किया गया है वंही इन आरोपियों को अगली पेशी मुम्बई की सेशंस कोर्ट की जायेगी.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistani_durgs
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017