चायवाले को आत्महत्या के लिये उकसाने पर पुलिसकर्मी समेत 5 को सजा

By: | Last Updated: Tuesday, 30 September 2014 4:22 PM
policeman_suicide_crime

इंदौर: चाय की गुमटी वाले को धमकाकर उसे आत्महत्या के लिये उकसाने के जुर्म में अदालत ने एक पुलिसकर्मी समेत पांच लोगों को आज तीन.तीन साल के कारावास और 25.25 हजार रपये के जुर्माने की सजा सुनायी.

 

विशेष अपर सत्र न्यायाधीश एके सिंह ने मामले में पुलिस कांस्टेबल मोहन सिंह सेंगर, विकास, विजय, कमल और शंकर को भारतीय दंड विधान की धारा 306 (आत्महत्या के लिये उकसाने) के तहत दोषी करार देते हुए यह दंड सुनाया. अभियोजन ने अदालत के सामने 9 गवाह पेश किये थे.

 

सरकारी वकील ज्योति तोमर ने संवाददाताओं को बताया कि बड़ी ग्वालटोली क्षेत्र में रहने वाले पांचों मुजरिम चाय की गुमटी वाले गोपाल यादव (28) की अनुपस्थिति में उसके घर की छत पर चढ़कर ताक झांक करते थे. जब यादव उन्हें ऐसा करने से मना करता, तो वे उसके साथ झगड़ा करते थे.

 

उन्होंने बताया कि जब यादव पुलिस कांस्टेबल और उसके चार साथियों के खिलाफ पलासिया थाने में 8 मार्च 2012 को रिपोर्ट दर्ज कराने गया, तो वहां उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई.

 

सरकारी वकील के मुताबिक जब पुलिसकर्मी और उसके चार साथियों को पता चला कि यादव उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने थाने गया था, तो उन्होंने उसे गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दी. इस धमकी से चाय की गुमटी वाला इस कदर परेशान हो गया कि वह 9 मार्च 2012 की सुबह अपने घर की छत पर फांसी लगाकर जान दे दी.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: policeman_suicide_crime
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: crime policeman suicide
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017