पुणे में थाने की पार्किंग में आईडी विस्फोट, तीन लोग घायल

By: | Last Updated: Thursday, 10 July 2014 4:07 PM
pune

पुणे: पुणे में आज एक थाने की पार्किंग में मोटरसाइकिल पर रखे आईईडीए में हुए विस्फोट में एक पुलिस कांस्टेबल सहित तीन लोग घायल हो गए. पुलिस ने इस घटना में किसी आतंकी समूह की संलिप्तता की आशंका को खारिज नहीं किया है.

 

विस्फोट में घायल हुए लोगों को मामूली चोटे आई हैं और इससे फारसखान थाने की पार्किंग में सिर्फ दो दोपहिया वाहन क्षतिग्रस्त हुए. विस्फोट से इलाके में अफरा-तफरी मच गई तथा शहर में पहले हुए धमाकों की यादें लोगों की जेहन में ताजा हो गईं. पहले के विस्फोटों के लिए इंडियन मुजाहिदीन को जिम्मेदार ठहराया गया.

 

इस बीच केन्द्र ने पुणे में कम क्षमता वाले विस्फोट को आतंकवादी कृत्य करार देने से इंकार करते हुए कहा कि यह एक ‘‘मामूली’’ विस्फोट था.

 

केन्द्रीय गृह सचिव अनिल गोस्वामी ने कहा, ‘‘यह एक मामूली विस्फोट था. आप यह क्यों सोच रहे हैं कि यह एक आतंकवादी कृत्य हो सकता है.’’ उनसे संवाददाताओं ने सवाल किया था कि क्या पुणे विस्फोट एक आतंकवादी हमला था.

 

गोस्वामी ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस के महानिदेशक ने उन्हें विस्फोट और वहां की स्थिति के बारे में जानकारी दी थी.

 

पुणे के पुलिस आयुक्त सतीश माथुर ने संवाददाताओं से कहा कि यह ‘‘कम तीव्रता’’ वाला विस्फोट था और पुलिस आतंकवादी पहलू सहित ‘‘सभी संभावनाओं’’ को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच कर रही है.

 

यह पूछे जाने पर कि क्या पुलिस को आतंकवादी हमले की आशंका है, उन्होंने कहा, ‘‘ हम सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं. ’’ उन्होंने कहा कि जिस मोटरसाइकिल पर विस्फोटक उपकरण रखा हुआ था, उसके बगल में खड़ा स्कूटर भी क्षतिग्रस्त हो गया.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pune
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017