पंजाब: सीएम बादल की बस में रेप से बचने के लिए कूदी तो मौत, मां जख्‍मी

By: | Last Updated: Thursday, 30 April 2015 2:22 AM
Punjab

नई दिल्ली: पंजाब के मोगा में जिस बस में महिला और बेटी के साथ छेडखानी की कोशिश हुई और उससे दोनों को फेंका गया उस बस का सस्पेंस खत्म हो गया है. पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल ने माना है कि बस उनकी ही  है. बादल ने कहा, “बदकिस्मती से बस हमारी ही है लेकिन मेरा उससे कोई नाता नहीं है.”

 

घटना के सामने आने के बाद प्रकाश सिंह बादल ने कहा, “बहुत बुरी दुर्घटना हुई है. कुछ  लोग पकड़े गए हैं,  बाकी लोग भी  पकड़े जाएँगे. सबसे ज्यादा मुझे दुख हुआ. इंसानियत को दुख हुआ. सोसाइटी में कुछ लोग अच्छे आदमी भी हैं और बुरे भी हैं.”

 

इस तरह की गुंडागर्दी आपके ट्रांसपोर्ट में हो रही है तो बाकी में क्या हाल होगा? इस सवाल पर बादल बोले, “बदकिस्मती से बस हमारी ही है. मैं इसको अच्छा नहीं समझता. इससे ज्यादा क्या कर सकते हैं? बहुत बड़ा जुर्म है. पाप है. दो लोग गिरफ्तार हुए हैं. बाकी भी हो जाएंगे.”

 

आम आदमी पार्टी का आरोप है कि बादल की बसों के ड्राइवर लगातार गुंडागर्दी करते आ रहे हैं. इस पर बादल बोले, “मुझे तो पता नहीं है, मैं तो उस दफ्तर में भी नहीं गया. किसी का बस हो, जहाज हो, किसी की जीप हो. जहां गलत बात होती है मुझे उससे बहुत दुख है.”

बदकिस्मती से बस हमारी ही है लेकिन मेरा उससे कोई नाता नहीं- प्रकाश सिंह बादल

 

आपको बता दें कि एबीपी न्यूज़ पर सुबह से ही यह बताया जा रहा था कि यह बस कंपनी बादल की है. लेकिन सुखबीर बादल की पत्नी और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने इन आरोपों को नकार दिया था. कौर ने कुछ ही देर पहले इस घटना पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा  कि जांच होगी कि ये बस कंपनी किसकी है.

 

हरसिमरत कौर ने इस घटना की निंदा की है. हरसिमरत कौर ने कहा, “दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई है. जांच जारी है. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी.”

 

आपको बता दें कि एक महिला बेटे और बेटी के साथ बस में सफर कर रही थी. आरोप बस ड्राइवर और कंडक्टर पर लगा है. पुलिस ने लड़की की मौत के 12 घंटे के बाद हत्या का मामला दर्ज किया है. कुछ आरोपियों की भी गिरफ्तारी हुई है.

 

इस मामले को लेकर लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने मोगा मामले पर प्रश्नकाल स्थगित कर चर्चा की मांग की है.

 

इस घटना के बाद पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस पर कार्रवाई का दबाव बढ़ता जा रहा है. पंजाब कांग्रेस प्रवक्ता सुखपाल खैरा ने सुखबीर बादल पर केस दर्ज करने की मांग की है. खैरा का आरोप है कि सरकार की शह पर गुंडागर्दी हुई है.

 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह ने कहा है, “औरतों में सुरक्षा की भावना जरूरी है. हमारे देश की स्थित यहां तक पहुंच गई है कि औरतें अपने आपको बचाने के लिए आत्महत्या कर रही हैं.”

सामाजिक कार्यकर्ता जगमति सांगवान ने कहा, “दर्दनाक हादसा है. कोई महिला की मदद के लिए नहीं आता. यात्रियों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए.”

 

आम आदमी पार्टी के भगवत मान ने कहा, “शर्मनाक है. बादल परिवार की बसों में ऐसी गुंडागर्दी की. ये दुख दायक है. पंजाब में सत्ता के नशे में गुंडागर्दी चल रही है. एक बच्ची की जान चली गई औऱ किसी ने बचानेकी कोशिश नहीं की. इस बस का हर ड्राइवर अपने आप को सुखबीर बादल समझता है.”

 

न्याय मिलेगा इस पर संदेह है: कांग्रेस

कांग्रेस नेता शकील अहमद ने इस खबर पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा है, “यह दुखद है. बादल परिवार का बस का कारोबार है. किसी महिला और उसकी बच्ची के साथ ऐसी घटना अमानवीय अपराध है. ये आरोपी सरकार के अपने हैं इसलिए पीड़ित को न्याय मिलेगा मुझे यह संदेह है.”

 

अहमद का कहना है, “इतना ही नहीं है, वहां पर जो सरकारी बसें चलती हैं, बादल की कंपनी के बस के ड्राइवर सरकारी बसों के पैसेंजर्स को अपनी बस में बिठा लेते हैं. सरकारी बसें खाली जाती है. सरकारी बस के ड्राइवरों को धमकी दी जाती है कि अगर ऐसा नहीं करने देंगे तो उनके खिलाफ सरकार एक्शन करा देंगे. बादल सरकार के मंत्री ड्रग्स के कारोबार में लगे हैं. ये सरकार अपनी देख रेख में अमानवीय घटना करा रही है. इस घटना की जांच पूरी निष्पक्षता के साथ न्यायालय की देखरेख में होना चाहिए.”

पंजाब: बस में छेड़छाड़ की घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए: कांग्रेस 

 

क्या है पूरा घटनाक्रम

महिला बेटे और बेटी के साथ बस में सफर कर रही थी. बाघा पुराना के रास्ते में बस में सवार लोगों द्वारा औरत छिंदर कौर के साथ छेड़ छाड़ की गई. महिला के विरोध करने पर बस में सवार कंडक्टर और ड्राइवर ने भी इस घटना में साथ दिया और छेड़ छाड़ की. 

 

महिला ने ड्राइवर को बस रोकने के लिए काफी गुहार लगाई मगर उन्होंने एक ना सुनी और बाद में महिला औऱ उसकी बेटी अश्मीत कौर को धक्का दे दिया. 13 वर्ष की अश्मीत कौर की मौत हो गई और महिला छिंदर गंभीर रूप से घायल हो गई.

 

फिलहाल महिला को मोगा के सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है और मेडिकल जाँच चल रही है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और कार्रवाई करने का आश्वासन दे रही है.

पंजाब: डिप्टी सीएम बादल की बस में छेड़खानी के बाद मां-बेटी को सड़क पर फेंका 

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Punjab
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bus crime Police Punjab sukhbir badal
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017