बढ़ी राधे मां की मुश्किलें, सात लोगों को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

By: | Last Updated: Monday, 10 August 2015 2:30 AM

नई दिल्लीः स्वधोषित धर्मगुरु राधे मां की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों में राधे मां के खिलाफ शिकायतें दर्ज कराई जा रही हैं.

 

दहेज प्रताड़ना का आरोप झेल रही स्वधोषित धर्मगुरु राधे मां के खिलाफ एक के बाद एक नए मामले दर्ज हो रहे हैं. ताजा शि‍कायत भोपाल के कमला नगर और गुजरात के कच्छ में दर्ज करवाई गई है. भोपाल में  राधे मां पर धार्मिक भावनाओं का भड़काने का आरोप लगाया गया है, वहीं कच्छ  में राधे मां पर सात लोगों को आत्महत्या के लिए उकसाने का गंभीर आरोप लगाया गया है.

 

मुंबई के कांदीवली पुलिस स्टेशन में राधे मां के खि‍लाफ गुजरात के सात लोगों को आत्महत्या के लिए उकसाने की शि‍कायत की गई है. बताया जाता है कि कच्छ के रहने वाले छह लोगों ने अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए राधे मां को अपना सबकुछ दान दे दिया है. मामले में मुंबई के पुलिस कमिश्नर को भी शि‍कायत सौंपी गई है.

 

ये सवाल लाजमी है कि राधे मां खुद को देवी का रुप कहती हैं और खुद के लिए मां जैसे पवित्र शब्द का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन उनकी ये करतूत धर्म के प्रति आस्था कमज़ोर कर देने वाली स्थिति पैदा करती हैं.

 

भोपाल में भी शिकायत

भोपाल के वकील आरके पांडे ने पुलिस को लिखित शिकायत में राधे मां के खिलाफ अश्लीलता फैलाने, धार्मिक भावनाओं को भड़काने, खुद को देवी का अवतार बताने और ‘मां’ शब्द को बदनाम करने की धाराओं में मामला दर्ज करने की अपील की है. शनिवार को आरके पांडे अपने वकील साथियों के साथ कमलानगर थाने पहुंचे. पांडे का कहना है कि अगर पुलिस ने राधे मां के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया तो सोमवार को वो भोपाल जिला अदालत में राधे मां के खिलाफ परिवाद पेश करेंगे.

 

गौरतलब है कि आरके पांडे ने सानिया मिर्जा, सचिन तेंदुलकर, लालूप्रसाद यादव, अर्जुन सिंह, अमिताभ बच्चन और लालकृष्ण आडवाणी समेत कई हस्तियों के खिलाफ अदालत में परिवाद पेश कर चुके है. ज्यादातर मामलों में अदालत ने सुनवाई भी शुरू कर दी है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: radhe maa_alleged to provogue seven people
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017