एक तरफ महिला दिवस तो दूसरी तरफ लूटी गई उनकी अस्मत

By: | Last Updated: Sunday, 8 March 2015 5:45 PM
Rape_women’s day_crime_police_

लुधियाना में चलती कार में  गैंगरेप का आरोप

 

लुधियाना: पंजाब के लुधियाना शहर में रविवार को एक 21 साल की युवती ने चलती कार में गैंगरेप किए जाने का तीन युवकों पर आरोप लगाया है.

 

पुलिस के अनुसार, युवती ने बताया कि उसके साथ तीन युवकों ने व्यस्ततम फिरोजपुर रोड पर शनिवार रात चलती कार में मिलकर रेप किया.

 

चंडीगढ़ से 120 किलीमीटर दूर इस औद्योगिक शहर में युवती एक होटल में काम करती है. वह हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है. उसे मेडिकल टेस्ट और उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

मामले में अभियुक्तों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमें युवती से एक शिकायत मिली है कि उसके साथ गैंगरेप की वारदात हुई है. हम आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं.”

 

 

दरिंदों ने एक गूंगी बहरी महिला को बनाया अपनी हवश का शिकार

 

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के पुरनपुर थाना क्षेत्र में 6 दरिंदों ने एक गूंगी बहरी महिला को अगवा कर लिया और उसके साथ गैंगरेप किया.

 

अपर पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार ने एक प्राथमिकी के हवाले से बताया कि पुरनपुर थाना क्षेत्र में 6 दरिंदों ने एक गूंगी बहरी 32 साल की महिला को घर में अकेली पाकर अगवा कर लिया और सूनसान इलाके में ले जाकर उसके साथ गैंगरेप किया.

 

उन्होंने बताया कि इस संबंध में मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है और अभियुक्तों की गिरफ्तारी की कोशिश चल रही है.

 

 

दिल्ली में इस साल रेप के करीब 300 मामले

 

नई दिल्ली: दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ अपराध में कोई कमी नहीं आई है. इस साल के शुरूआती दो महीने के भीतर राष्ट्रीय राजधानी में रेप के करीब 300 मामले और छेड़छाड़ के 500 से अधिक मामले दर्ज किए गए.

 

पुलिस संख्या में बढ़ोतरी को अच्छा संकेत मानती है. उसका कहना है कि महिलाएं अब सामने आने और घटना के बारे में रिपोर्ट करने में पहले के मुकाबले अधिक सहज महसूस कर रही हैं.

 

दिल्ली पुलिस कमिश्नर बी एस बस्सी ने कहा, ‘‘16 दिसंबर, 2012 की घटना के बाद समाज इस दिशा में सोचने को विवश हुआ और कदम उठाए गए. कानून बदलने और पुलिस को संवेदनशील बनाने से महिलाओं में नया आत्मविश्वास आया. इस कारण साल 2013 में महिला विरोधी अपराधों के मामलों में 300 से 400 फीसदी उछाल दर्ज किया गया. यह चलन साल 2014 में भी जारी रहा.’’

 

उन्होंने कहा, ‘‘अब, अगर 2015 में भी बढ़े आंकड़े देखते हैं तो हम पाते हैं कि वे लगभग बराबर, यहां तक कि कम हुए हैं. मैं यह कह सकता हूं कि यह अच्छी चीज है कि जब कभी महिला विरोधी अपराध होता है तो यह छिपता नहीं है.’’

 

दिल्ली पुलिस के डाटा के अनुसार साल 2015 के पहले दो महीनों में रेप को लेकर करीब 300 प्राथमिकी दर्ज की गईं. भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 509 (छेड़छाड़ एवं महिला का शीलभंग करना) के तहत 500 से अधिक मामले दर्ज किए गए.

 

साल, 2014 में रेप के 2,069 मामले, जबकि 2013 में रेप के 1,571 मामले दर्ज किए गए थे.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rape_women’s day_crime_police_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: crime Police rape women's day
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017