रोहतक में 'निर्भया कांड', दरिंदों ने हैवानियत की सारी हदें पार की

By: | Last Updated: Monday, 9 February 2015 7:49 AM
Rohtak Rape case

नई दिल्ली: उस युवती की मानसिक हालत ठीक नहीं थी. घरवालों की निगरानी में उसका इलाज चर रहा था. एक दिन जब वो घर से बाहर निकली तो हो गई लापता. राजधानी दिल्ली से 85 किलोमीटर दूर रोहतक में हुई यहां दरिंदगी की खबर ने सबको हैरत में डाल दिया है.

 

युवती के परिजनों के मुताबिक एक फरवरी को घऱ से बाहर निकली थी. मानसिक हालत ठीक नहीं थी इसलिए घऱवालों ने उसे ढ़ूढ़ना शुरू किया लेकिन वह कहीं नहीं मिली. रोहतक पीजीआई स्टेशन में मामला भी दर्ज कराया गया लेकिन कुछ पता नहीं चला. चार फरवरी को पता चला कि रोहतक से सटे बहु अकबर पुर गांव से सटे इलाके में मिला है.

 

युवती का शव इस हालत में मिला की पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर भी कांप गए.

पीजीआई रोहतक के फोरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. एसके धत्तरवाल ने बताया, ‘युवती के सिर पर चोटे थीं जो कि मरने के लिए काफी हैं. इसका मतलब है कि मर्डर तो सिर पर चोटे से हुई है. इसके छाती पर चोटे थीं. जंघो पर भी चोटे लगी थीं. इनके गुप्तांग को बुरी तरह से फाड़ा गया था. जब इसके बॉडी को खोलकर देखा गया तो गुप्तांग के द्वारा ही एक नुकीला पत्थर डाला गया था जो आंत में मिला.’

 

डॉक्टर के मुताबिक रेप करने वाले शख्स ने युवती के साथ हिंसक जानवर की तरह सलूक किया है. पीजीआई के तीन डॉक्टरों के पैनल ने शव की पोस्टमार्टम के बाद रिपोर्ट पैनल को सौंप दी है.

 

हरियाणा के डीजीपी वाई पी सिंघल ने कहा है कि आरोपियों के बारे में सूचना देने वाले को पांच लाख रूपये इनामी राशि दी जाएगी.

 

इस हैवानियत को लेकर कई जगर विरोध प्रदर्शन हुए. इस बीच पीड़ित महिला के परिवार के लिए न्याय की मांग करते हुए विभिन्न सामाजिक संगठनों ने मोमबत्ती ले कर जुलूस निकाला और धरना दिया. प्रदर्शनकारी रोहतक के मानसरोवर पार्क में एकत्र हुये. इन लोगों ने घटना के विरोध में मोमबत्ती जुलूस निकाला और जल्द से जल्द पीड़ित के परिवार को न्याय देने की मांग की. प्रदर्शनकारियों ने शहर के बापू पार्क के सामने सड़क पर धरना भी दिया.

 

मीडिया में भी इस वारदात को लेकर बेहद गुस्से में हैं.

 

पुलिस उस शख्स की तलाश कर रही है. हरियाणा के कानून और व्यवस्था के एडीजीपी मोहम्मद अकील ने रविवार को घटनास्थल का दौरा किया और एसआईटी के सदस्यों और पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विचारविमर्श किया. उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले में महत्वपूर्ण सुराग हासिल किये हैं और दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

आपको बता दें कि नेपाल की रहने वाली मानसिक रूप से निशक्त 28 वर्षीय एक लड़की के साथ क्रूरतापूर्वक बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर शव को रोहतक-हिसार राजमार्ग से लगे एक गांव के खेत में फेंक दिया गया था. मृतक पिछले तीन माह से यहां अपनी बहन के पास रहती थी और ‘पोस्ट ग्रेजुएट इन्स्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज’ (पीजीआईएमएस) में उसका इलाज चल रहा था.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rohtak Rape case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: nirbhaya rape rapecase rohatak
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017