स्कूल में पोर्न देखते पकड़े गए प्रिंसिपल, निलंबित

By: | Last Updated: Sunday, 6 July 2014 11:19 AM

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा अनुदेशक के खिलाफ की गई शिकायत की जांच में उन्हें स्वयं विद्यालय के कंप्यूटर पर अश्लील फिल्म देखते पाया जिसके बाद उन्हें दो अन्य कर्मचारियों के साथ निलंबित कर दिया गया है.

 

जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्य, सहायक अध्यापक एवं एक अन्य कर्मचारी के विरुद्ध साइबर क्राइम के प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं.

 

गौरतलब है कि गुरूवार को मांट ब्लॉक के पानीगांव स्थित विद्यालय के प्रधानाचार्य महावीर प्रसाद ने अपने ही विद्यालय के अनुदेशक के खिलाफ एबीएसए पोहप सिंह से लिखित शिकायत की थी कि वह विद्यालय के सरकारी कम्प्यूटर पर अश्लील फिल्म देखता है.

 

मामले को गंभीरता से लेते हुए एबीएसए ने विद्यालय पहुंचकर कम्प्यूटर खंगाला, तो उस वक्त उसमें आपत्तिजनक कुछ नहीं मिला लेकिन जब एबीएसए ने प्रधानाचार्य के कहने पर अनुदेशक के मोबाइल की जांच की तो उसमें शिकायत करने वाले प्रधानाचार्य स्वयं विद्यालय के कंप्यूटर पर अश्लील फिल्म देखते दिखाई दिए.

 

अनुदेशक की शिकायत करने वाले प्रधानाचार्य खुद फंस गए. शिक्षाधिकारियों को उनके खिलाफ स्पष्ट सबूत मिले तो बीएसए ने तुरंत कार्यवाही करते हुए शनिवार को एबीएसए की रिपोर्ट पर प्रधानाचार्य महावीर प्रसाद, सहायक अध्यापक मोहर सिंह और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जयवीर सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर सेवा समाप्ति की कार्यवाही प्रारंभ कर दी. जबकि संविदा पर नियुक्त अनुदेशक प्रवीण कुमार को कार्यमुक्त कर दिया गया है.

 

बेसिक शिक्षा अधिकारी श्याम प्रकाश यादव ने जिलाधिकारी बी चन्द्रकला के निर्देश पर इन सभी आरोपियों के विरूद्ध साइबर क्राइम के तहत भी मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही भी शुरू कर दी है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: school_teacher_watching_porn_movie
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017