शीना हत्याकांड : जहर के इंजेक्शन से मारा था, हत्या का कारण प्रॉपर्टी

By: | Last Updated: Thursday, 27 August 2015 1:07 AM
Sheena murder mystery: Murder accused Indrani Mukerjea’s ex husband arrested

नई दिल्ली: शीना बोरा मर्डर केस में नया खुलासा हुआ है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शीना को ज़हर का इंजेक्शन देकर मारा गया था. शीना अपनी माँ से प्रोपर्टी में हिस्सा मांग रही थी. अपराध में एक टैक्सी भी शामिल थी जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. इन्द्राणी अपने पूर्व पति से भी लगातार संपर्क में थी.

शीना मर्डर केस में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने कहा है कि जिस तरह का यह हत्याकांड है, वह देखकर कोई विश्वास नहीं कर सकता कि कोई माँ अपनी बेटी की इस तरह से हत्या कर सकती है. इस हत्याकांड का खुलासा करने का क्रेडिट महाराष्ट्र पुलिस को मिलना चाहिए.

 

इस बीच पुलिस आज इंद्राणी मुखर्जी, पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने वाली है. शीना की हत्या के आरोप में मुंबई पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार किया है. ये नौबत इसलिए आई है क्योंकि शीना की हत्या के आरोप को इंद्राणी ने खारिज किया है. इंद्राणी ने पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर पर आरोप लगाया है. लेकिन ड्राइवर का कहना है कि हत्या शीना औऱ संजीव खन्ना ने ही की है.

 

इस बीच हत्याकांड में पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल मुखर्जी से खार थाने में लंबी पूछताछ चल रही है. पुलिस उससे दूसरी बार पूछताछ कर रही है. बीती देर रात भी राहुल से पुलिस ने काफी देर तक पूछताछ की थी. इसके जरिए पुलिस कई अनसुलझे सवालों को सुलझाने के प्रयास में है.

 

सूत्रों से खबर आ रही है कि 24 अप्रैल 2012 को शीना की हत्या के बाद इंद्राणी ने उनके दोस्तों के साथ शीना बनकर संपर्क में थी. विदेशी  नंबर के जरिए इंद्राणी पीटर मुखर्जी के भी संपर्क में थी और उसे मैसेज किया था कि वो उससे रिश्ता रखना नहीं चाहती है. 

 

घटना को अंजाम देने के बाद इन्द्राणी ने शीना के मोबाइल से शीना बनकर कई लोगों से मैसेज के ज़रिये संपर्क किया था जिससे लोगों को उसके ना होने का शक ना हो. इन्द्राणी ने विदेश के नंबर से कुछ महीनों तक राहुल समेत कुछ लोगों से संपर्क जारी रखा.

 

पीटर मुखर्जी ने दावा किया है कि शीना और राहुल के संबंध थे. राहुल से कल पुलिस ने पूछताछ की थी. 

 

इससे पहले कल देर रात हुए घटनाक्रम के तहत पुलिस ने बीती रात स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल से पूछताछ की. राहुल का कथित तौर पर शीना के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था.

 

अधिकारियों ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि राहुल और शीना का एक साल से अधिक समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जो मुखर्जी की पत्नी और मुख्य आरोपी इंद्राणी को पसंद नहीं था.

 

अधिकारियों ने बताया कि नगर पुलिस ने इंद्राणी का पासपोर्ट, उसके लैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त कर लिया है.

 

वहीं शीना वोरा मर्डर केस ने सबको हिलाकर रख दिया है. हत्या का आरोप शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी पर लग रहा है. शीना की मां समेत हत्या के तीन आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. मुंबई पुलिस के मुताबिक शीना की हत्या 24 अप्रैल 2012 को हुई.  लेकिन बड़ा सवाल ये है कि हत्या के पीछे का मकसद क्या था?

इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना गिरफ्तार हो गए हैं. शीना बोरा हत्याकांड में शीना की मां इंद्राणी के पति को कोलकाता में गिरफ्तार किया गया है. कल इसी केस में इंद्राणी और उसके ड्राइवर की भी गिरफ्तारी हुई थी. आज इंद्राणी के पति पीटर मुखर्जी से भी पूछताछ हो रही है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि गला घोंटकर शीना की हत्या की गई थी, शीना का मां इंद्राणी ने मतभेद सुलझाने के लिए उसे मुंबई में बांद्रा के नेशनल कॉलेज के पास बुलाया था और अपने एक सहयोगी की मदद से उसे अगवा कर लिया.

 

मुंबई पुलिस ने मीडिया कंपनी INX की CEO रह चुकी इंद्राणी मुखर्जी को शीना वोरा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. शीना की हत्या साल 2012 में हुई थी. आरोप है कि शीना की हत्या करके उनके शव को महाराष्ट्र के रायगढ़ में ठिकाने लगाया गया था. पुलिस ने हत्या के इस केस में इंद्राणी के ड्राइवर श्याम राय को भी गिरफ्तार किया है. दोनों को अदालत ने 31 अगस्त तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है.

 

इंद्राणी ने कबूल किया कि शीना उसकी बेटी थी और दोनों के बीच कोई पारिवारिक झगड़ा था. स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी ने कहा है कि उन्हें ये बात पता नहीं थी कि शीना उनकी पत्नी इंद्राणी की बेटी है. इंद्राणी ने उनसे यही बताया था कि शीना उसकी बहन है. पीटर मुखर्जी ने ये खुलासा भी किया है कि शीना के उनके बेटे के साथ संबंध थे.

 

पीटर मुखर्जी के बयान से खुलासा हुआ है कि इंद्राणी ने ये राज सारी दुनिया से छिपाकर रखा था कि शीना उसकी बेटी है. ये राज़ पहली बार पुलिस की पूछताछ में सामने आया है.

 

शीना वोरा मर्डर केस में शीना के भाई ने दावा किया है कि शीना की हत्या की वजह प्रॉपर्टी नहीं कुछ और ही थी.

 

शीना के भाई मिखाइल बोरा ने साफ तौर पर किसी पर उंगली तो नहीं उठाई लेकिन अपनी बहन की हत्या के केस में इंसाफ किए जाने की मांग की है.

शीना के मेरे बेटे के साथ रिश्ते से नाखुश थीं इंद्राणी- पीटर मुखर्जी 

स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी. पीटर मुखर्जी की पत्नी और आईएनएक्स मीडिया की पूर्व सीईओ इंद्राणी मुखर्जी. इंद्राणी मुखर्जी की बेटी शीना वोरा और बेटी शीना वोरा के मर्डर के आरोप में मां इंद्राणी मुखर्जी गिरफ्तार .

 

अब यहां सवाल उठता है कि एक मां ने अपनी बेटी का कत्ल क्यों कराया ? आखिर ऐसी क्या वजह थी कि एक मां ने अपनी औलाद का खून कर दिया ?

 

इस सवाल का जवाब मुखर्जी परिवार के पेचीदे रिश्ते में छुपा हुआ है. दरअसल पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी के परिवार की कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं हैं .

 

क्या है पूरा परिवार का आपसी रिश्ता?

पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी के कुल पांच संतान हैं लेकिन इन दोनों के आपसी रिश्ते से एक भी संतान नहीं हैं. जी हां, पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी के सभी संतान इन दोनों की शादी से पहले के हैं. इंद्राणी मुखर्जी को पहले रिश्ते से दो बच्चे हुए. बेटा मिखाइल बोरा और बेटी शीना बोरा. वही शीना बोरा जिसकी हत्या का आरोप इंद्राणी मुखर्जी पर लग रहा है.

 

मिखाइल बोरा और शीना बोरा के जन्म के बाद इंद्राणी मुखर्जी ने कोलकाता के बिजनेसमैन संजीव खन्ना से शादी की. उस शादी से एक बेटी विधि हुई. विधि जब छह साल की थी तब इंद्राणी मुखर्जी ने पीटर मुखर्जी से शादी कर ली और वो विधि को लेकर पीटर मुखर्जी के साथ रहने लगी. दूसरी तरफ पीटर मुखर्जी की पहली शादी से दो बेटे हैं.

 

इस रिश्ते की कहानी में पहला पेंच ये है कि इंद्राणी मुखर्जी ने शीना बोरा और मिखाइल बोरा के बारे में अपने दूसरे पति पीटर मुखर्जी को सही जानकारी नहीं दी. वो शीना बोरा को अपनी बेटी न बताकर बहन बताती थी. दूसरा पेंच ये है कि अभी तक ये साफ नहीं हैं कि शीना बोरा के पिता कौन हैं? तीसरा और अहम पेंच ये है कि इंद्राणी की बेटी शीना बोरा और पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल के बीच करीबी संबंध थे.

 

दोनों के बीच नजदीकियों की खबर इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी को भी थी. कहानी का चौथा पेंच ये है कि राहुल को इस बात की खबर थी कि जिस शीना बोरा को इंद्राणी मुखर्जी अपनी बहन बताती है, वो हकीकत में उसकी बेटी है. राहुल ने इस बारे में अपने पिता पीटर मुखर्जी को बताया भी था.

 

मर्डर का मोटिव?

पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल और इंद्राणी मुखर्जी की बेटी शीना बोरा की बढ़ती नजदीकियों से पति पत्नी दोनों नाखुश थे. दूसरी तरफ ये तस्वीरें गवाह हैं कि राहुल और शीना बोरा के बीच काफी नजदीकियां थीं.

 

यहीं पर मर्डर के मोटिव की थ्योरी सामने आती है- पहला झूठी शान के लिए हत्या. कयास लगाया जा रहा है कि अपनी बेटी शीना और पति के बेटे राहुल के बीच बढ़ती नजदीकियों से नाराज होकर इंद्राणी ने शीना का कत्ल करा दिया होगा.

 

इस थ्योरी को इस बात से भी बल मिल रहा है कि इंद्राणी ने शीना से अपने रिश्ते को लेकर हर किसी को अंधेरे में रखा और बाद में जब शीना का साल 2012 में मर्डर हो गया तो उसने सबसे झूठ बोल दिया कि वो अमेरिका में पढ़ाई कर रही है.

 

मर्डर के मोटिव की दूसरी थ्योरी पैसे से जुड़ी हुई है. दरअसल तहलका मैगजीन ने मुंबई पुलिस के सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि जब पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी 9X मीडिया से जुड़े थे तब उन्होंने कंपनी का काफी पैसा अपने रिश्तेदारों को दिया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इंद्राणी ने एक मोटी रकम अपनी बेटी शीना बोरा को भी दी थी जिसे बाद में शीना बोरा ने वापस लौटाने से इंकार कर दिया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक शीना बोरा के मर्डर की एक वजह यह भी हो सकती है.

शीना और मेरे बेटे राहुल के रिश्ते थे- पीटर मुखर्जी

शीना बोरा का भाई मिखाइल बोरा मर्डर के पीछे पैसे की थ्योरी से साफ इंकार कर रहा है लेकिन उसकी बातों से यही जाहिर हो रहा है कि उसके पास इस मर्डर केस से जुड़ी कुछ अहम जानकारी है जो वो अभी बताने के लिए इच्छुक नहीं हैं.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sheena murder mystery: Murder accused Indrani Mukerjea’s ex husband arrested
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017