सिंडीकेट बैंक के सीएमडी, सात अन्य को चार दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा गया

By: | Last Updated: Sunday, 3 August 2014 4:23 PM
sindicate_bank_scam

नई दिल्ली: सिंडीकेट बैंक के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एस.के. जैन और सात अन्य को आज चार दिन की रिमांड पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो :सीबीआई: की हिरासत में भेज दिया गया.

 

सीबीआई मामले में दूसरे कोणों से भी जांच करना चाहती है. मामले में अधिकारियों के टेलीफोन ट्रांसस्क्रिप्ट से कुछ नई बातें सामने आ सकतीं हैं.

 

जरूरी औपचारिकतायें पूरी करने के बाद सीबीआई ने जैन तथा सात अन्य को हिरासत में ले लिया. सात अन्य में –प्रकाश इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक वेद प्रकाश अग्रवाल और निदेशक विपुल अग्रवाल, चार्टर्ड एकाउंटेंट पवन बंसल, विनीत और पुनीत गोधा :जैन के संबंधी:, विजय पहुजा और पंकेज बंसल शामिल हैं.

 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इन सभी को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया. उसके बाद मजिस्ट्रेट ने उन्हें चार दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया.

 

सीबीआई ने जैन को कथित तौर पर भूषण स्टील के साथ 50 लाख रपये की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया था. कंपनी को रिण विस्तार देने के एवज में इस रिश्वत पर बातचीत चल रही थी. कंपनी बैंक के कर्ज का भुगतान समय पर नहीं कर रही थी और करोड़ों रपये की उसकी देनदारी थी.

 

एफआईआर में कंपनी के उपाध्यक्ष नीरज सिंघल का भी नाम है जो कि तब से फरार हैं. आरोप है कि उन्होंने किसी पुरषोत्तम टोटलानी के जरिये विनीत गोधा जो कि सिंडीकेट बैंक के सीएमडी जैन के रिश्तेदार हैं, को राशि का भुगतान किया है. ये सभी फरार हैं और सीबीआई को उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लेगी.

 

सीबीआई ने जैन के घर से 21 लाख रपये की नकद राशि मिलने का दावा किया है. इसके अलावा 1.68 करोड़ रपये का सोना और 63 लाख रपये की सावधि जमा रसीदें भी उसे मिलीं हैं.

 

सीबीआई पिछले छह माह से जैन की गतिविधियों पर नजर रखे हुये थी. उसके बाद ही इस पूरे मामले का भंडाफोड़ हुआ है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sindicate_bank_scam
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ?????? ????????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017