खिड़की एक्सटेंशन: सोमनाथ भारती की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली सरकार ने दी मुकदमा चलाने की मंजूरी

By: | Last Updated: Thursday, 24 September 2015 11:47 AM

नई दिल्ली: घरेलू हिंसा मामले में आप विधायक सोमनाथ भारती को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से कड़ा संदेश दिए जाने के बाद दिल्ली सरकार ने पिछले वर्ष दक्षिण दिल्ली में अफ्रीकी महिलाओं को निशाना बनाकर आधी रात में की गई छापेमारी में भारती की कथित संलिप्तता को लेकर मुकदमा चलाने की भी आज मंजूरी दे दी.

 

दिल्ली सरकार के गृह विभाग ने जनवरी 2014 में खिड़की एक्सटेंशन इलाके में छापेमारी में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर मुकदमा चलाने की उपराज्यपाल नजीब जंग की मंजूरी को अधिसूचित कर दिया. उस वक्त भारती आप सरकार में कानून मंत्री थे.

 

केजरीवाल ने कल कहा था कि मालवीय नगर पर उनसे अलग रह रही पत्नी ने हत्या के प्रयास और घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था और इस मामले में गिरफ्तारी से बचने के उनके प्रयास से पार्टी को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है. मुख्यमंत्री ने उन्हें तुरंत आत्मसमर्पण करने को कहा था.

 

दिलचस्प बात है कि छापेमारी मामले में भारती पर मुकदमा चलाने के उपराज्यपाल की मंजूरी का आप सरकार ने पिछले महीने विरोध किया था. दिल्ली के गृह मंत्री सत्येन्द्र जैने ने तब जंग को कहा था कि भारती पर मुकदमा चलाने की मंजूरी नहीं दी जानी चाहिए.

 

इस वर्ष महानगर की एक अदालत ने पुलिस से कहा था कि मामले में आगे की कार्रवाई के लिए भारती के खिलाफ सक्षम अधिकारी से मंजूरी लें.

 

पुलिस ने पिछले वर्ष सितम्बर में दायर आरोप पत्र में पुलिस ने कहा था कि खिड़की एक्सटेंशन इलाके में भारती के नेतृत्व में नौ अफ्रीकी महिलाएं के साथ  भीड़ ने छेड़छाड़ और हाथापाई का शिकार हुई थीं. आप सरकार के तत्कालीन कानून मंत्री भारती ने आरोपों से इंकार किया था.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sonath bharti in more trouble
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017