सुनंदा पुष्कर की मौत स्वाभाविक नहीं थी: दिल्ली पुलिस कमिश्नर

By: | Last Updated: Friday, 15 January 2016 6:28 PM
sunanda pushkar death was not natural bs bassi

नई दिल्ली: दिल्ली के पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर की दिवंगत पत्नी सुनंदा पुष्कर की अंतिम विसरा रिपोर्ट के अध्ययन से इसका स्पष्ट संकेत मिला है कि उनकी मौत अस्वाभाविक थी.

बस्सी ने बताया, “दिल्ली पुलिस को दी गई अंतिम विसरा रिपोर्ट के अनुसार, यह तय है कि सुनंदा पुष्कर की मौत स्वाभाविक नहीं थी. यह एक अस्वाभाविक मौत थी.” दिल्ली पुलिस सुनंदा पुष्कर के अंतिम विसरा रिपोर्ट का अध्ययन कर रही है. सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी, 2014 को दक्षिणी दिल्ली के होटल के एक कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिली थीं. उनकी उम्र 52 साल थी. बस्सी ने लंबी-चौड़ी रिपोर्ट पढ़कर सुनाते हुए कहा, “हमें पूरी रिपोर्ट पढ़ने में थोड़ा समय लगेगा, क्योंकि इसके कई संलग्नक भी हैं. पूरी रिपोर्ट पढ़ने के बाद हम जरूरी कदम उठाएंगे.”

यह अंतिम विसरा रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को नवंबर में फेडरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (एफबीआई) से मिली विसरा रिपोर्ट के बाद सामने आई है. विसरा रिपोर्ट को इसकी पुष्टि कराने के लिए एफबीआई के पास भेजा गया था कि सुनंदा पुष्कर की मौत किस तरह के जहर से हुई थी. उल्लेखनीय है कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने सुनंदा की मौत की वजह जहर बताई थी.

पुलिस आयुक्त ने एफबीआई रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए कहा, “एफबीआई के अनुसार, किसी भी नमूने में रेडियोधर्मी तत्व शामिल नहीं हैं.” बस्सी ने सुबह में ट्विटर पर लिखा था कि विशेष आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) दीपक मिश्रा रिपोर्ट की प्रगति का अध्ययन कर रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि इस मामले में थरूर से पूछताछ की जाएगी? बस्सी ने कहा कि दिल्ली पुलिस मामले में सभी जरूरी कदम उठाएगी.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sunanda pushkar death was not natural bs bassi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017