सुनंदा के जहर का राज क्या है?

By: | Last Updated: Wednesday, 23 July 2014 2:56 PM
sunanda_injection_shashi tharoor

नई दिल्ली : पूर्व मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर के जहर का राज क्या है. ये सवाल हम इसलिए पूछ रहे हैं क्योंकि एसडीएम की रिपोर्ट में सुनंदा की मौत के पीछे की वजह जहर को बताया गया था.

 

एबीपी न्यूज का बड़ा खुलासा : मेहर तरार से शादी करना चाहते थे शशि थरूर? 

सुनंदा के दोस्तों ने पुलिस को बयान दिया था कि मेहर तरार की वजह से सुनंदा और थरूर में झगड़े होते थे और थरूर चुनाव के बाद मेहर से शादी भी करने वाले थे..  सुनंदा की मौत के बाद उनके कमरे से क्या मिला.. और क्यों है अभी तक रहस्यों के घेरे में सुनंदा की मौत.

 

जहर से हुई सुनंदा पुष्कर की मौत. किसने दिया सुनंदा को जहर. सुनंदा के शरीर पर थे चोटों के निशान. कब और कैसे लगी सुनंदा को चोट . 

 

सुनंदा की मौत के सात महीने बाद सामने एक दस्तावेज आया है. एसडीएम आलोक शर्मा ने अपने आदेश में साफ कहा है कि सुनंदा की मौत जहर से हुई.. लिहाजा दिल्ली पुलिस इस मामले की गहराई से जांच करे और जांच में आए तथ्यों के आधार पर कानूनी कार्रवाई करे. 

 

दिल्ली पुलिस को सुनंदा की मौत की जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली है उसने दिल्ली पुलिस की परेशानी बढा दी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुनंदा के शरीर पर लगी चोटों के बारे मे कहा गया है कि इनमें से कुछ चोटे हाथापाई के दौरान लगी है और ये मरने से 12 घंटे पहले से लेकर चार दिन तक की पुरानी हो सकती है. सबसे अहम बात ये कि सुनंदा के हाथ पर एक इजेंक्शन का भी निशान पाया गया है.

 

 

मौत के बाद सुनंदा के कमरे से क्या मिला ?

 

सरकारी दस्तावेजों के मुताबिक सुनंदा के कमरे से 17 तरह की दवाईयां मिलीं लेकिन इस बरामदगी में किसी इंजेक्शन का जिक्र नही है तो आखिर ये इंजेक्शन किसने कब सुनंदा को लगाया पुलिस के लिए ये जानना जरूरी हो गया है.

 

पुलिस ने मौत की इस गुत्थी को सुलझाने के लिए सीएफएसएल को लिखा है और इसमें इस गुत्थी को सुलझाने के लिए सीधे तीन सवाल पूछे गए है.  दस्तावेज के मुताबिक पुलिस ने पहला सवाल पूछा है कि मौत का वास्तविक कारण क्या है यानि वो कौन सा जहर है जिससे सुनंदा की मौत हुई. दूसरा यह कि शरीर पर चोटों के निशान किस चीज के है औऱ ये कितने घंटे पहले के हो सकते हैं. तीसरी बात कि शरीर पर इंजेक्शन का जो निशान है वो मरने से कितनी देर पहले का है.

 

 

दिल्ली पुलिस को अभी तक इन सवालों के जवाब नही मिले है औऱ दिल्ली पुलिस का कहना है कि मामले की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले में अगली कार्रवाई शुरू होगी.

यहां देखिए एबीपी न्यूज का खुलासा