पाकिस्तान में हिंदू लड़की को अगवा किया, जबरन धर्मांतरण कराया | Teenage Hindu girl abducted, forcibly converted in Pakistan

पाकिस्तान में हिंदू लड़की को अगवा किया, जबरन धर्मांतरण कराया

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में बंदूकधारियों द्वारा अगवा की गई एक हिंदू किशोरी को इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया गया.

By: | Updated: 23 Dec 2017 09:14 AM
Teenage Hindu girl abducted, forcibly converted in Pakistan

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कुछ दिनों पहले बंदूकधारियों द्वारा अगवा की गई एक हिंदू किशोरी को इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया गया और उस पर शादी करने का दबाव बनाया गया. लड़की के परिवार के हवाले से डॉन अखबार ने कहा कि तीन सशस्त्र व्यक्ति थार गांव में उनके घर में घुसे और परिवार को बंधक बना लिया.


इसके बाद उन्होंने 14 वर्षीय लड़की को अगवा कर लिया. अखबार के मुताबिक, लड़की के पिता हीरो मेघवार ने कहा कि उन्होंने इलाके के कुछ प्रभावशाली लोगों से संपर्क किया लेकिन उन्हें बताया गया कि उनकी बेटी का धर्मांतरण हो गया है और उसका नसीर लुन्जो नामक व्यक्ति से निकाह हो गया है तथा अब कुछ खास नहीं किया जा सकता.


परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस ने लड़की का पता लगाने में कोई रुचि नहीं दिखाई. परिवार ने मांग की कि लड़की का पता लगाया जाए और अगर उसका धर्मांतरण हुआ है तो उसे अदालत के समक्ष पेश किया जाए.


बहरहाल, थार के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अमीर सौद मागसी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और तीन संदिग्धों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है.


मागसी ने बताया कि पुलिस को धर्म परिवर्तन का सर्टिफिकेट मिला था. अब विवाहित जोड़े ने सिंध उच्च न्यायालय में एक अर्जी दायर कर सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है. उन्होंने बताया कि अदालत ने अर्जी पर सुनवाई के लिए 17 जनवरी की तारीख तय की है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Teenage Hindu girl abducted, forcibly converted in Pakistan
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अलीगढ़ में खुलेआम चल रहा था नकल का खेल, अब पकड़े गए 62 छात्र-छात्राएं