कोलकाता में आईएसआई के 3 संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार

By: | Last Updated: Sunday, 29 November 2015 3:55 PM

कोलकाताः पाकिस्तान के लिए कथित तौर पर जासूसी करने के आरोप में कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने तीन संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. शहर के इकबालपुरा इलाके से तीनों आरोपियों इरशाद अंसारी, असफाक अंसारी और मोहम्मद जहांगीर को गिरफ्तार किया गया है.

 

एसटीएफ के उपायुक्त अखिलेश चतुर्वेदी ने कहा, “पांच लाख रुपये के जाली नोट के साथ ही उनके पास से कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं.”

 

उन्होंने कहा कि नौसेना के लिए जहाज बनाने वाली रक्षा क्षेत्र की सार्वजनिक कंपनी जीआरएसई के नक्शे भी आरोपियों के पास बरामद किए गए हैं.

 

चतुर्वेदी ने कहा, “तीनों पहले पाकिस्तान गए थे, जहां आईएसआई ने उन्हें अपने साथ मिला लिया.” उन्होंने साथ ही कहा कि ये तीनों भारतीय नागरिक प्रतीत होते हैं.

 

एसटीएफ मोहम्मद एजाज को मदद करने में इन तीनों की भूमिकाओं की भी जांच कर रही है. एजाज को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए कार्य करने के आरोप में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था.

 

इस्लामाबाद निवासी एजाज को मेरठ कैंट इलाके से तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह दिल्ली जा रहा था.

 

कोलकाता एसटीएफ ने इससे पहले इसी महीने संदिग्ध आईएसआई एजेंट अख्तर खान और उसके भाई जफर खान को शहर से गिरफ्तार किया था.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: three isi agent arrest in kolkata
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017