दिल्ली में हमलों की साजिश रच रहे दो संदिग्ध जिहादी गिरफ्तार

By: | Last Updated: Wednesday, 16 December 2015 1:23 PM
Two suspected jihadi suspects planning attacks arrested in Delhi

फाइल फोटो

नई दिल्ली: क्रिसमस और नववर्ष पर राष्ट्रीय राजधानी में कथित रूप से हमलों को अंजाम देने की साजिश रच रहे एक जिहादी संगठन के दो संदिग्ध जिहादियों को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने आज धर दबोचा.

माना जाता है कि ये दोनों संदिग्ध उत्तर प्रदेश के संभल जिले के रहने वाले हैं.

पुलिस ने इन जिहादियों के नामों और इनसे संबंधित संगठन का खुलासा करने से इनकार किया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विशेष प्रकोष्ठ की टीम समूचे उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर तलाशी अभियान चला रही है और जिहादी संगठन के अन्य संभावित जिहादियों का पता लगा रही है.

पुलिस ने जिन दो युवकों को पकड़ा है, उन पर विशेष प्रकोष्ठ पहले से ही नजर रखे हुए था.

अधिकारी ने बताया कि दोनों युवकों के करीब दो साल से लापता होने के बाद उनके सीमा पार करने और पाकिस्तान तथा अफगानिस्तान में अपने सहयोगियों के साथ प्रशिक्षण शिविरों में शामिल होने की आशंका जताई गई थी.

खुफिया सूचना में दोनों की दिल्ली में मौजूदगी का खुलासा होने के बाद आज उन्हें यहां से दबोच लिया गया.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस को दोनों के अपने कुछ सहयोगियों के साथ क्रिसमस और नववर्ष के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में कथित हमलों की साजिश रचने के कुछ पुख्ता सुराग मिले हैं. अधिकारी ने बताया कि माना जा रहा है कि दोनों ने लश्कर ए तैयबा द्वारा कथित रूप से तैयार प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया.

इस महीने की शुरूआत में विशेष प्रकोष्ठ ने कथित रूप से पाक अधिकृत कश्मीर से घुसपैठ करके आए और राष्ट्रीय राजधानी में महत्वपूर्ण व्यक्तियों को निशाना बनाने की कथित साजिश रच रहे लश्कर ए तैयबा के दो संदिग्ध आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में मामला दर्ज किया था.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Two suspected jihadi suspects planning attacks arrested in Delhi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Delhi Police terrorist
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017