दो समुदायों के बीच पथराव के बाद उज्जैन के चार थाना क्षेत्रों में लगी धारा 144

By: | Last Updated: Saturday, 1 November 2014 2:09 PM
ujjain-petrol-bomb

उज्जैन: मध्यप्रदेश के उज्जैन शहर के बेगमबाग थाना क्षेत्र में कल रात एक धार्मिक स्थल पर ‘पेट्रोल बम’ फेंके जाने की अफवाह एवं शिकायत के मद्देनजर दो समुदायों के बीच हुए पथराव के बाद शहर के चार थाना क्षेत्रों में एहतियात के तौर पर कल रात से धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. पुलिस ने पथराव कर रही भीड को नियंत्रित करने के लिये आंसू गैस छोडे तथा बल प्रयोग भी किया .

 

उज्जैन रेंज के पुलिस महानिरीक्षक मधु कुमार ने आज यहां बताया, ‘‘इस पथराव में उज्जैन के कलेक्टर कवीन्द्र कियावत एवं एक पुलिस अधिकारी सहित कुछ पुलिसकर्मियांे को मामूली चोटें आई हैं’’.

 

कुमार ने बताया, ‘‘पुलिस ने कोतवाली, महाकाल, खाराकुआं और जीवाजीगंज सहित चार थाना क्षेत्रों में एहतियात के तौर पर कल रात से ही धारा 144 लगा दी गयी है.

 

उन्होंने कहा कि जब पुलिस को शिकायत मिली कि किसी ने बेगमबाग इलाके में अल्पसंख्यक समुदाय के एक धार्मिक स्थल पर ‘पेट्रोल बम’ फेंका गया है, तो पुलिस पूरे बल के साथ इस घटना की जांच करने के लिए मौके पर पहुंची.

 

कुमार ने बताया कि जैसे ही पुलिस मामले की जांच कर रही थी, उसी वक्त वहां इकट्ठा भीड़ ने अचानक पथराव कर दिया, जिसके कारण पुलिस इसका जवाब देने के लिए बाध्य हो गई.

 

उन्होंने कहा कि इसके बाद घटनास्थल पर बड़ी तादात में लोगों का जमघट लग गया और उन्होंने भी भारी मात्रा में पथराव कर दिया, जिसके कारण पुलिस ने उन्हें नियंत्रित करने के लिए कई राउंड आंसू गैस के गोले छोड़े और उपद्रवियों पर बल प्रयोग भी किया.

 

कुमार ने बताया कि स्थिति को काबू में पुलिस को काफी मश्क्कत करनी पड़ी, क्योंकि लोग अपने घरों की छतों से भी पथराव कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले में 52 लोगों की हिरासत में लिया है.

 

कुमार ने बताया कि इलाके में स्थिति अब भी तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है और वहां निगरानी रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ujjain-petrol-bomb
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP Bomb petrol ujjain
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017