यूपी: बोर्ड परीक्षा का पेपर सॉल्व करा रहे थे नकल माफिया, रंगे हाथ हुए गिरफ्तार | up board: stf arrest 7 nakal mafia

यूपी: बोर्ड परीक्षा का पेपर सॉल्व करा रहे थे नकल माफिया, रंगे हाथ हुए गिरफ्तार

यूपी में योगी सरकार के नकल पर नकेल के बावजूद नकल माफिया बाज नहीं आ रहे हैं. बलिया में यूपी पुलिस और STF ने छापेमारी कर स्कूल मैनेजर समेत 7 नकल माफियाओं को गिरफ्तार किया है.

By: | Updated: 14 Feb 2018 12:02 PM
up board: stf arrest 7 nakal mafia

लखनऊ: यूपी में योगी सरकार के नकल पर नकेल के बावजूद नकल माफिया बाज नहीं आ रहे हैं. बलिया में यूपी पुलिस और STF ने छापेमारी कर स्कूल मैनेजर समेत 7 नकल माफियाओं को गिरफ्तार किया है. ये लोग 10वीं का मैथ का पेपर सॉल्व करवा रहे थे. यहां पिछले 4 दिन में 13 नकल माफिया गिरफ्तार हो चुके हैं.


बलिया के बालेश्वर इंटर मीडिएट कॉलेज के मैनेजर के घर में ही नकल का खेल चल रहा था. यहां स्कूल मैनेजर की देखरेख में 10वीं का गणित का पेपर हल करवाया जा रहा था लेकिन यूपी पुलिस और STF ने छापेमारी कर मैनेजर समेत 7 नकल माफियाओं को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि यहां से 10वीं के गणित के सॉल्व पेपर और सादी कॉपियां भी बरामद की हैं.


यूपी: वसूली करते पकड़ा गया भाजपा विधायक का चचेरा भाई, पुलिस ने भेजा जेल


वहीं यूपी के एटा में आज जिला अधिकारी ने जनता इंटर कॉलेज से बड़ी मात्रा में नकल सामग्री पकड़ी हैं. इस मामले में 2 कक्ष निरीक्षकों को पकड़ा गया है. जिलाधिकारी अमिक किशोर ने कहा कि उन्होंने नकल सामग्री के साथ दो लोगों को पकड़ा है.


कांग्रेस कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या, पार्टी ने माकपा पर लगाया आरोप


इलाहाबाद: दलित छात्र की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, लगातार बदल रहा था शहर


इलाहाबाद में भी बोर्ड परीक्षा में नकल को लेकर बड़ी कार्रवाई हुई है. यहां एक इंटर कॉलेज के केंद्र व्यवस्थापक के कमरे में फोटो कॉपी मशीन और फोटोकॉपी किया हुआ 10वीं का गणित का पेपर मिला. जिसके बाद व्यवस्थापक नंद लाल सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की गई और उस केंद्र की परीक्षा रद्द करने की सिफारिश कर दी गई.


यूपी में नकल पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार की सख्ती का नतीजा है कि सिर्फ 6 दिन में 10 लाख 54 हजार 992 छात्र परीक्षा छोड़ चुके हैं जबकि 435 नकल करने वाले अब तक पकड़े जा चुके हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: up board: stf arrest 7 nakal mafia
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story हैदराबाद में एमबीए छात्रा ने प्रेमी संग वीडियो कॉल करते हुए लगाई फांसी