यूपी पुलिस के हत्थे चढ़े 3 साइबर अपराधी, जानिए कैसे लगाते थे लोगों को चूना । up police arrested 3 cyber criminals

यूपी पुलिस के हत्थे चढ़े 3 साइबर अपराधी, जानिए कैसे लगाते थे लोगों को चूना

उत्तर प्रदेश पुलिस ने एटीएम बूथों पर लोगों का एटीएम कार्ड बदल कर ऑनलाइन शॉपिंग और फर्जी ढंग से रकम निकालने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

By: | Updated: 28 Oct 2017 08:45 PM
up police arrested 3 cyber criminals
आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की पुलिस ने एटीएम बूथों पर लोगों का एटीएम कार्ड बदल कर ऑनलाइन शॉपिंग और फर्जी ढंग से रकम निकालने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ जनपद के विभिन्न थानों में साइबर अपराध के कई मुकदमे दर्ज हैं.

पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने बताया,"साइबर अपराधियों की तलाश में जुटी कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र बहादुर सिंह की टीम को शुक्रवार रात मुखबिर से सूचना मिली कि घंटाघर तिराहे पर खड़ी बिना नंबर की एक बोलेरो में सवार तीन युवक आए हैं, जो एटीएम बूथों पर लोगों का एटीएम कार्ड बदल उनके खाते से पैसे निकाल लेते हैं."

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

उन्होंने कहा कि इस सूचना पर पुलिस टीम घंटाघर तिराहे पर पहुंची और तीनों संदिग्धों को घंटाघर तिराहे के पास यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के नीचे स्थित एटीएम बूथ के पास से गिरफ्तार कर लिया.

एसपी ने बताया,"पूछताछ से पता चला कि पकड़े गए तीनों बदमाशों के खिलाफ कोतवाली थाना तथा अन्य थानों पर साइबर अपराध के कई मुकदमे दर्ज हैं. इन लोगों के पास से छह एटीएम, 23,000 रुपये और बिना नंबर की एक बोलेरो गाड़ी मिली है. साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने वाली टीम को एसपी ने 5,000 रुपये पुरस्कार से पुरस्कृत किया है."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: up police arrested 3 cyber criminals
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भोपाल: सीबीआई अधिकारी बता कर लड़की को फंसाया, ऐंठे लाखों रुपये