यूपी: पेरोल पर जेल से निकल हुआ फरार, बनाने लगा नकली नोट, और अब...

यूपी: पेरोल पर जेल से निकल हुआ फरार, बनाने लगा नकली नोट, और अब...

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले की पुलिस ने एक लाख 37 हजार रुपये के जाली नोटों के साथ सरगना सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

By: | Updated: 28 Oct 2017 10:46 PM
up police busted a gang of fake currency makers
फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले की पुलिस ने एक लाख 37 हजार रुपये के जाली नोटों के साथ सरगना सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से प्रिंटर, पेन ड्राइव, स्याही, डाई, कटर और तार बरामद किया गया है.

एसएसपी डॉ. मनोज कुमार ने शनिवार को बताया, "मुखबिर की सूचना पर थाना दक्षिण पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने शनिवार को स्टेशन रोड पर कार सवार तीन लोगों को पकड़ा. वहीं मौके से एक बदमाश भाग निकला. पकड़े गए आरोपी जाली करेंसी तैयार करते थे."

इस तरह बनाते थे जाली नोट

R DEL FAKE CURRENCY STORY 1001.14_17_20_10.Still002 प्रतीकात्मक तस्वीर

उन्होंने बताया, "पकड़े गए बदमाशों की पहचान तेजिंदर निवासी मोती नगर दिल्ली, इमरान उर्फ लंगडा निवासी घिरोर मैनपुरी, अजय उर्फ टिंकू निवासी फिरोजाबाद के रूप में हुई है. उनके पास से 2000 रुपये के 68 जाली नोट (1,36,000 रुपये) और 50 रुपये के 20 नोट (1000 रुपये) मिले हैं. साथ ही जाली नोट बनाने में इस्तेमाल उपकरण प्रिंटर, पेन ड्राइव, स्याही, डाई, कटर और तार मिला है."

एसएसपी ने बताया कि पकड़ा गया तेजिंदर गिरोह का सरगना है, जो दिल्ली में जाली नोट के मामले में वर्ष 2012 में जेल जा चुका है और पेरोल पर दिल्ली से फरार था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: up police busted a gang of fake currency makers
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story दलित छात्रा के साथ किया था रेप और फिर हत्या, कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा