बाराबंकी: थाने में पुलिसवालों के जरिए ज़िंदा जलाई गई महिला की मौत

By: | Last Updated: Tuesday, 7 July 2015 4:04 AM
up_barabanki_police_lady_fired_death

नई दिल्ली: यूपी के बाराबंकी में रेप की कोशिश के बाद जिस महिला को जिंदा जला दिया था उसकी लखनऊ के अस्पताल में मौत हो गई है. महिला ने मरने से पहले जो बयान दिया है उसमें दो पुलिस वालों पर रेप की कोशिश करने और जिंदा जलाने का आरोप लगाया है. आरोपी पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है. घटना बाराबंकी के एक थाने की है. आरोप थानेदार राय साहेब यादव और दारोगा अखिलेश राय पर है.

इस पूरे मामे  पर यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि, इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं. आरोपियों पर पहले ही कार्रवाई की जा चुकी है और आगे भई जरूरी कार्रवाई की जाएगी. अखिलेश ने कहा कि, जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बाराबंकी में पुलिस पर महिला को जिंदा जलाने का आरोप 

थाने के अंदर एक महिला को जिन्दा जलाकर उसकी ह्त्या करने के सनसनीखेज आरोप लगाने वाली पीड़ित महिला का आरोप था कि, थाना कोठी के थानाध्यक्ष राय साहब यादव और दरोगा अखिलेश राय अक्सर रास्ते में उसके साथ छेड़खानी किया करते थे. महिला ने बयान दिया कि, रविवार रात भी उसके पति को भी वो लोग पकड़ लाये थे जिसको छुड़ाने के लिए महिला थाने आयी थी. महिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता थीं. उन्होंने पुलिस वालों पर 2 नवंबर 2014 से परेशान करने की भी बात कही.

महिला ने यह भी आरोप लगाया था कि, उसके निर्दोष पति को छोड़ने के लिए उन लोगों ने एक लाख रूपये घूस मांगी थी. वो दस हजार रूपये लेकर आयी थी लेकिन दरोगा अखिलेश राय और थानाध्यक्ष ने उसकी इज्जत लूटनी शुरू कर दी जिसके बाद वो भागी और चिल्लाई. उसका ये भी आरोप है की उन लोगों ने उसकी सोने की चेन, अंगूठी, दस हजार रूपये, छीन लिए और उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी.

 

मामले को गंभीरता देखते हुए एसपी ने दोनों को तत्काल सस्पेंड करते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया है. बयानों से पुलिस का एक बर्बर और क्रूर चेहरा सामने आ गया है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: up_barabanki_police_lady_fired_death
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: barabanki death fired lady lucknow Police SP UP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017