लड़की को कुरियर गर्ल बना ले गए थे साथ, दरवाजा खोलते ही लूटे करोड़ों । USPSTF busted a gang who looted businessmen in mumbai

लड़की को कुरियर गर्ल बना ले गए थे साथ, दरवाजा खोलते ही लूटे करोड़ों

एसटीएफ ने मुंबई के कारोबारी के घर दो करोड़ नौ लाख रुपये और जेवरात लूटने वाले दो बदमाशों को इलाहाबाद से गिरफ्तार किया है.

By: | Updated: 07 Nov 2017 02:36 PM
USPSTF busted a gang who looted businessmen in mumbai

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मुंबई के अदरक कारोबारी के घर दो करोड़ नौ लाख रुपये और जेवरात लूटने वाले दो बदमाशों को इलाहाबाद के कर्नलगंज इलाके से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से छह लाख 79 हजार रुपये बरामद किए.


एसटीएफ के एएसपी प्रवीण सिंह चौहान ने बताया, "उप्र एसटीएफ और मुंबई क्राइम ब्रांच पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इलाहाबाद पुलिस की मदद से कर्लनगंज थाना क्षेत्र के लक्ष्मी टॉकीज चौराहे के पास से महाराष्ट्र के थाणे निवासी शंकर रामचंद्र तेलंगे और फिरोज शेख को गिरफ्तार किया. दोनों बदमाश मुंबई के थाना-वासी क्षेत्र में अदरक कारोबारी अरुण मेकुदाले के घर दिनदहाड़े दो करोड़ नौ लाख रुपये नकदी और जेवरात की डकैती में शामिल थे."


उन्होंने बताया कि मुंबई के थाणे वेस्ट पाचपरवाड़ी रोजाविला निवासी शंकर रामचंद्र ठेकेदारी करता था. वहीं थाणे के मुंब्रा में रहने वाला फिरोज शेख बालू का व्यवसाय करता था. नोटबंदी के दौरान उनका काफी पैसा डूब गया था. इसके चलते दोनों आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे.


अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया, "एक दिन उसकी परिचित महिला अनीता मसाने ने बताया कि वासी निवासी अदरक कारोबारी अरुण मेकुदाले के पास काफी पैसा है. उसके घर सीसीटीवी कैमरा भी नहीं लगा है. इस पर फिरोज ने कारोबारी के घर में लूट का प्लान बनाया और अपने साथी सुभाष से चर्चा की. इस लूट में सुभाष, दानिश, शनि, मुन्ना, दिनेश और उमर को साथ लेकर दोनों कारोबारी के घर पहुंचे. वहां कारोबारी मौजूद था तो प्लान फेल हो गया."


उन्होंने बताया, "दो दिन बाद 27 अक्टूबर को सभी लोग दो कार से खुशी नामक लड़की को कूरियर गर्ल बनाकर साथ ले गए. कूरियर गर्ल ने जैसे ही दरवाजा खुलवाया, सभी लोग भीतर घुस गए और घर में रखे दो करोड़ रुपये व जेवरात लेकर भाग निकले. सभी लोग एक ठिकाने पर पहुंचे और पैसे का बंटवारा किया तो फिरोज व शंकर के हिस्से में 37-37 लाख रुपये आए."


इसी बीच मुंबई पुलिस ने सुभाष पाटिल, मुन्ना, खुशी, शनि और अनीता मसाने को गिरफ्तार करते हुए 55 लाख रुपये बरामद कर लिया. इसकी जानकारी होने पर शंकर व फिरोज मुंबई से भाग निकले और अपनी रकम का कुछ हिस्सा लेकर वह लोग अपने एक परचित से मिलने इलाहाबाद आए थे, जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों अभियुक्तों को कर्नलगंज थाना में दाखिल किया गया है. मुंबई पुलिस अब रिमांड पर दोनों अभियुक्तों को मुंबई ले जाएगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: USPSTF busted a gang who looted businessmen in mumbai
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शेयरिंग कैब में सवार बदमाशों ने लूट और हत्या को अंजाम देकर जंगल में फेंका युवक का शव