सिंडिकेट बैंक घूसकांड में सामने आया व्यापम कनेक्शन

By: | Last Updated: Saturday, 9 August 2014 3:05 AM
vyapam connection of sindicate bank scam

नई दिल्ली: सिंडिकेट बैंक कांड में हवाला के जरिए घूस का पैसा पहुंचाने का आरोपी पुरुषोत्तम तोतलानी का ‘व्यापम’ कनेक्शन सामने आया है. ये आरोपी मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले के दो आरोपियों का जमानतदार है. पुरुषोत्तम तोतलानी की तलाश में सीबीआई ने मध्य प्रदेश से गुजरात तक कई जगहों पर छापेमारी की है.

 

पुरुषोत्तम तोतलानी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बैरागढ़ इलाके का छोटा कारोबारी है. जांच एजेंसियों का दावा है कि पुरुषोत्तम तोतलानी की गिरफ्तारी के बाद से भोपाल के कुछ और बड़े नामों के चेहरे से नकाब हटेगें.

 

आपको बता दें कि सीबीआई ने सिंडिकेट बैंक के सीएमडी एसके जैन से जुड़े 50 लाख रुपये के घूसकांड के संबंध में भूषण स्टील लिमिटेड के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक नीरज सिंघल को गिरफ्तार कर लिया है. एजेंसी द्वारा छापेमारी करने के बाद से वह अपने घर से कथित रूप से गायब हो गया था और शनिवार को पूछताछ के लिए एजेंसी के अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुआ.

 

सिंघल ने अग्रिम जमानत याचिका दायर किया थी, लेकिन स्वर्णकांता शर्मा की विशेष सीबीआई अदालत से इसे खारिज कर दिया था. शर्मा ने सिंघल की अग्रिम जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा कि इस मामले का कथित अपराध गंभीर प्रकृति का है, क्योंकि इसमें सार्वजनिक कोष की बड़ी राशि जुड़ी है.

 

सीबीआई ने बैंकिंग नियमों का उल्लंघन करके कुछ कंपनियों की क्रेडिट सीमा बढ़ाने के लिए 50 लाख रुपये की रिश्वत कथित रूप से लेने के लिए दो अगस्त को सिंडिकेट बैंक के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक एसके जैन सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

 

गौरतलब है कि सीबीआई ने 50 लाख रुपये की रिश्वत और आधिकारिक पद का दुरूपयोग करने के आरोप में जैन के खिलाफ दो मामले दर्ज किए थे.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: vyapam connection of sindicate bank scam
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017