जब वॉट्सएप्प ने ढूंढ निकाला 11 साल के खोये बच्चे को !

By: | Last Updated: Friday, 7 March 2014 1:16 PM
watsapp_11 years_

बरेली: टेक्नोलॉजी किस कदर मददगार साबित हो सकती है, ये तब साबित हुआ जब वॉट्सएप्प की मदद से बरेली पुलिस ने एक खोए हुए 11 साल के बच्चे को ढूंढ निकाला.

 

11 साल का परमिंदर सुबह साइकिल चलाने के लिए घर से बाहर निकला, लेकिन फिर लौटकर नहीं आया. जब परमिंदर काफी देर तक घर वापिस नहीं आया तो उसके पिता ने पुलिस को जानकारी दी. 11 साल के लापता परमिंदर की तलाश में पुलिस ने काफी माथापच्ची की, लेकिन कहीं कोई सुराग हाथ नहीं लगा.

 

बरेली के अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक (अपराध) एसपी सिंह ने बताया, “हमने प्रचार के कई माध्यमों का इस्तेमाल किया, पर्चे भी छपवाए. इन्ही पर्चों की डिजिटल प्रति हमने वॉट्सएप्प पर भी चेन मैसेज के तौर पर भेज दी.”

 

एसपी सिंह के मुताबिक, “हमारा मैसेज दानिश नाम के एक व्यक्ति के पास भी पहुंचा जो मुरादाबाद स्टेशन पर दून एक्सप्रेस ट्रेन में बैठे थे. संयोग से उनके सामने ही परमिंदर बैठा था और दानिश ने वॉट्सएप्प पर उसकी फोटो से सामने बैठे परमिंदर का मिलान कर उसे पहचान लिया.”

 

बच्चे को पहचान लेने पर दानिश ने जागरूकता दिखाते हुए तुरंत पुलिस को फ़ोन किया और बच्चे के मिलने की खबर दी. परमिंदर घर से निकलकर ट्रेन में कैसे पंहुचा इसकी जानकारी पुलिस जुटाने में लगी हुई है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: watsapp_11 years_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017