SPECIAL: दहेज उत्पीड़न के केस में जेल जाएंगी राधे मां?

By: | Last Updated: Monday, 3 August 2015 1:06 AM

नई दिल्ली: मुंबई की स्वघोषित धर्मगुरु राधे मां पर गिरफ़्तारी की तलवार लटक रही है. मुंबई की एक महिला ने आरोप लगाया है कि राधे गुरु मां ने दहेज के लिए उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया. महिला का आरोप है कि राधे मां ने उसके साथ मारपीट की और राधे मां के कहने पर उसके ससुरालवालों ने उसे घर से निकाल दिया. पुलिस अब इस मामले में राधे मां से पूछताछ करेगी और जांच में आरोप साबित होने पर राधे मां को गिरफ्तार भी किया जा सकता है.

 

फिल्मी गाने पर नाचते हुए इस महिला को देखिये. पहचान पाये? अब जरा हाथ में त्रिशूल लिये देवी बनी इस महिला को देखिये. दोनों तस्वीरें एक ही महिला की हैं, लेकिन रंगढंग बिल्कुल अलग.

 

ये वही राधे गुरू मां है जो साल 2012 में विवादों में घिरीं थीं और अब एक बार फिर नई मुसीबत में पड़ गई हैं. निक्की गुप्ता नाम की महिला ने राधे मां पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

 

निक्की के मुताबिक अप्रैल 2012 को मुंबई में उसकी शादी नकुल गुप्ता से हुई. नकुल गुप्ता का नाता मुंबई के उसी घर से है जहां राधे मां रहती हैं. घर के मालिक मनमोहन गुप्ता के भांजे हैं नकुल गुप्ता और परिवार की तरह राधे मां को मानते हैं.

क्या जेल जाएंगी राधे मां? 

नकुल के परिवार ने राधे मां के कहने पर ही निक्की के लिए हां भरी. आरोप है कि शादी से पहले ही राधे मां और ससुराल वालों की मांगें शुरू हो गई थीं.

 

राधे मां की मांगों ने किया परेशान

 

शादी में परिवार ने करीब 1 करोड़ रुपये खर्च किये. लेकिन इसके बाद भी निक्की के ससुरालवाले राधे गुरु मां के लिए लाखों रुपये और खर्च करवाना चाहते थे. निक्की के भाई रौनक के मुताबिक गुप्ता परिवार ने उनसे राधे गुरु मां के लिए एक हेलीकाप्टर,  शादी समारोह तक पहुँचने के लिए मर्सिडीज़ गाड़ी, एक क्रेन, गोल्ड नेकलेस, डिज़ाइनर चोला और श्रृंगार का सामान मंगवाया. जिसका पूरा खर्चा करीब 7 लाख रुपये था.

 

निक्की का कहना है कि परिवार के मना करने के साथ ही तकलीफों का सिलसिला शुरू हो गया. निक्की का आरोप है शादी के बाद भी उनकी शादीशुदा जिंदगी में राधे मां में दखल देती रहीं.

 

राधे मां जहां जाती हैं वहां जय-जयकार से उनका स्वागत किया जाता है. फूलों की बारिश की जाती है. भक्त लाइन लगा कर खड़े होते हैं. लेकिन निक्की का आरोप है कि राधे मां का एक चेहरा और है. निक्की के मुताबिक उसे राधे मां की जबरन सेवा करवाई जाती थी. भूखा रखा जाता था और चूक होने पर त्रिशुल से पिटाई भी होती थी.

 

दावा ये किया जाता है कि राधे मां हर किसी की इच्छा पूरी करती हैं पर निक्की का आरोप है कि राधे मां की मांग ना पूरी होने के कारण उसे तकलीफें दी जा रही थीं. राधे मां उसके ससुरालवालों को भड़काती थीं और भरी सभी में जलील भी करती थीं.

 

राधे मां वैसे तो तस्वीरों में कभी बोलती नजर नहीं आतीं. बस हाथों से इशारा करती हैं. उनके चेहरे पर मुस्कान जड़ी रहती हैं. पर निक्की का कहना है कि राधे मां के कहने पर ही उसके ससुराल वालों ने एक घर की मांग रख दी और मना करने पर मामला बिगड़ गया.

राधे मां का डांस

निक्की ने राधे मां पर एक और खुलासा किया. निक्की के मुताबिक राधे गुरु मां अपने कमरे में फ़िल्मी गानों पर डांस करती है एक ऐसा ही वीडियो एबीपी न्यूज़ के हाथ लगा है जिसमें राधे गुरु मां हिंदी फिल्म के गाने पर डांस करती हुई नज़र आ रही है. निक्की का कहना है कि राधे मां के इस डांस देखना मना है और देखने पर पिटाई हो जाती है.

 

निक्की ने लगाया है गंभीर आरोप कि राधे गुरु मां कोई आध्यात्मिक गुरु नहीं. न तो उन्होंने किसी चीज़ का त्याग किया है और नहीं संसार की मोहमाया से दूर है. वो तो अपने पति और बच्चों के साथ ग्रहस्त जीवन जी रही है.

 

निक्की के विरोध के बाद मामला बढ़ा तो परिवार ने उन्हें वापिस बुलाकर कानूनी लड़ाई शुरू कर दी. निक्की ने ससुराल और राधे मां के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवा दिया.

 

वहीँ इस मामले पर हमने निक्की के पति नकुल गुप्ता को कॉल और मैसेज करके कई बार संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने हमसे संपर्क नहीं किया.

 

इस मामले पर हम राधे गुरु मां और गुप्ता परिवार का पक्ष जानने के लिए नन्द नंदन भवन पहुंचे जहाँ राधे गुरु मां रहती है और जिस जगह पर सेवा करते समय निक्की के साथ मारपीट करने का आरोप है.  हमें वहां मौजूद लोगों ने बताया की ना तो राधे गुरु मां और नहीं गुप्ता परिवार घर पर है सभी लोग दिल्ली गए हुए है.

 

लेकिन हमने राधे मां के प्रमुख सेवादार टल्ली बाबा से संपर्क किया जिन्होंने इस पुरे मामले को झूठा बताया.  उन्होंने हमारी बात दूसरी महिला प्रमुख सेवादार मेघा से कराई जिन्होंने इस मामले को बेबुनियाद बताते हुए उल्टा लड़की और उसके परिवार पर जबरन उगाई करने का आरोप लगाया. उन्होंने इसे एक पारिवारिक झगड़ा बताया.

 

हमारी बात राधे मां के करीबी मनमोहन गुप्ता के बेटे संजीव गुप्ता से भी हुई जो निक्की के पति नकुल गुप्ता के चचरे भाई है. उन्होंने किसी भी दहेज़ या पैसों के लिए प्रताड़ित करने के आरोपों से इंकार किया.

 

वहीँ पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस अब इस मामले से जुड़े लोगों के बयान दर्ज़ कर रही है जिसके बाद पुलिस राधे गुरु मां समेत निक्की के पति और उसके परिवार से भी जांच करेगी. जांच पूरी होने पर अगर आरोप साबित होते है तो पुलिस राधे मां को गिरफ्तार भी करेगी.

 

निक्की का दवा है की राधे मां ढोंगी है और धार्मिक गुरु बनकर लोगों से पैसे ऐंठ रही हैं. निक्की अब क़ानूनी लड़ाई लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है. 

ऐसा कोई पहली बार नहीं है की राधे गुरु मां विवादों में है. लेकिन इस बार राधेगुरु मां क़ानूनी शिकंजे में फंसती दिख रही है

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Will ‘Radhe Maa’ go to jail?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: dance jail radhe maa
First Published:

Related Stories

CCTV में कैद दिल्ली का 'दुशासन': 5 स्टार के सिक्योरिटी मैनेजर ने की महिला से छेड़खानी
CCTV में कैद दिल्ली का 'दुशासन': 5 स्टार के सिक्योरिटी मैनेजर ने की महिला से...

नई दिलली: राजधानी दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में महिला से छेड़खानी का एक सनसनीखेज मामला सामने...

बलात्कार पीड़ित 10 साल की लड़की ने  बच्चे को जन्म दिया
बलात्कार पीड़ित 10 साल की लड़की ने बच्चे को जन्म दिया

चंडीगढ़: बलात्कार पीड़ित एक 10 साल की लड़की ने कल अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया. लड़की के...

खुदकुशी या हत्या? फ्लैट में दोस्तों संग बर्थडे पार्टी, एयर होस्टेस की मौत
खुदकुशी या हत्या? फ्लैट में दोस्तों संग बर्थडे पार्टी, एयर होस्टेस की मौत

कोलकाता मे इंडिगो कंपनी की एयर होस्टेस की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. मंगलवार की...

अनुप्रिया की पार्टी अपना दल की मंडल अध्यक्ष संतोषी वर्मा और उनके पति की हत्या
अनुप्रिया की पार्टी अपना दल की मंडल अध्यक्ष संतोषी वर्मा और उनके पति की...

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल की...

बच्चे की बलि देने वाले दंपत्ति की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
बच्चे की बलि देने वाले दंपत्ति की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

नई दिल्ली: तंत्र साधना के लिए 2 साल के बच्चे की बलि देने वाले दंपत्ति की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट...

रागिनी हत्या कांड: तीसरे आरोपी ने किया सरेंडर, पिता ने दिया झकझोर देने वाला बयान
रागिनी हत्या कांड: तीसरे आरोपी ने किया सरेंडर, पिता ने दिया झकझोर देने वाला...

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बलिया में ग्यारहवीं की छात्रा रागिनी दुबे की हत्या के मामले में...

कहां है एंटी रोमियो स्कवॉड: यूपी में छेड़खानी के बाद बच्ची की हत्या, दो गिरफ्तार
कहां है एंटी रोमियो स्कवॉड: यूपी में छेड़खानी के बाद बच्ची की हत्या, दो...

बलिया: उत्तर प्रदेश में मंगलवार को स्कूल जा रही ग्यारहवीं की बच्ची की दिन दहाड़े हुई हत्या से...

अब राज खोलेगा बांग्लादेशी आतंकी अबदुल्ला, पूछताछ करेगी एसटीएफ
अब राज खोलेगा बांग्लादेशी आतंकी अबदुल्ला, पूछताछ करेगी एसटीएफ

नई दिल्ली: बांग्लादेश के मोमिन शाही के रहने वाले आतंकी अब्दुल्ला को गिरफ्तार करने के बाद अब...

हरियाणा: फतेहाबाद में बीजेपी नेता की गुंडागर्दी से एंबुलेंस में मरीज की मौत
हरियाणा: फतेहाबाद में बीजेपी नेता की गुंडागर्दी से एंबुलेंस में मरीज की मौत

चंडीगढ़: बीजेपी नेता सुभाष बराला के बेटे पर छेड़खानी के आरोप के बाद एक और बीजेपी नेता पर दंबगई...

चंडीगढ़ छेड़छाड़ केस में पुलिस ने कहा: 'केस का मीडिया ट्रायल हो रहा है'
चंडीगढ़ छेड़छाड़ केस में पुलिस ने कहा: 'केस का मीडिया ट्रायल हो रहा है'

नई दिल्लीः चंडीगढ़ छेड़छाड़ केस पर आज शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई थी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017