RECORDS & FACTS: CWC के फाइनल मुकाबले में बने कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड्स

By: | Last Updated: Sunday, 29 March 2015 4:31 AM
World Cup 2015_Final_Australia_New Zealand_Melborune_Michael Clarke_Brendon Mccullum_

मेलबर्न: 45 दिनों से चला आ रहा क्रिकेट विश्वकप का समापन आज ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे फाइल के बाद हो जाएगा.

 

आज न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी.

 

आईये नज़र डाले इस दौरान बनने वाले रिकॉर्डस और फैक्ट्स पर:

# मार्टिन गपटिल आज 15 रन बनाने के साथ वर्ल्डकप 2015 में 545 रन बनाने के साथ इस वर्ल्डकप के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं.

 

# वर्ल्डकप 2015 में आज न्यूज़ीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज़ों का सबसे खराब प्रदर्श रहा. न्यूज़ीलैंड ने पहला विकेट 1 रन के स्कोर पर खो दिया. इस पूरे टूर्नामेंट में न्यूज़ीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज़ों ने 55 के औसत से रन बनाए हैं.

 

# ऑस्ट्रेलिया के हाथों में फाइनल में हारकर बाहर होने से कप्तान धोनी भी सबसे ज्यादा कैच लेने से चूक गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ब्रैड हेडिन ने आज 2 कैच लपके इसके साथ ही वो विश्वकप 2015 में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए हैं.

 

दूसरे नंबर पर 15 कैच के साथ भारत के धोनी हैं.

 

# वर्ल्डकप 1983 के फाइनल में भारतीयी टीम ने भी वेस्टइंडीज़ के सामने 1983 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसके जवाब में भारत ने वेस्टइंडीज़ को 140 रनों पर ऑल-आउट कर दिया था.

 

न्यूज़ीलैंड ने भी आज 1983 वर्ल्डकप फाइनल के स्कोर को दोहराया है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Final_Australia_New Zealand_Melborune_Michael Clarke_Brendon Mccullum_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017