...तो सोशल मीडिया पर लगा दी गर्लफ्रेंड के न्यूड फोटो की सेल!

By: | Last Updated: Wednesday, 11 February 2015 12:01 PM

नई दिल्ली: बदले की भावना में कोई भी इंसान क्या कर दें इस बात का अंदाजा शायद उसके अलावा और कोई नही लगा सकता है. इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि हाल ही में ब्रिटेन में एक 14 साल के लड़के ने बदला लेने के लिए अपनी एक्स गर्लफ्रेंड की अश्लील तस्वीरों को सोशल मीडिया पर बेचना शुरु कर दिया.

 

जी हां! ब्रिटेन में 14 साल के एक लड़के ने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड से बदला लेने के लिए ऐसा कारनामा कर दिया जिसे जानकर सभी दंग रह गए. दरअसल बच्चे पर आरोप है कि उसने अपनी पूर्व प्रेमिका से बदला लेने के लिए उसकी न्यूड फोटो को फेसबुक पर बेचना शुरू कर दिया.

 

आपको बता दें कि आरोपी बच्चे ने अपनी 15 साल की प्रेमिका की फोटो को सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर बेचने के लिए रेट फिक्स किया था और वह इनकी कॉपी बनवाकर लोगों को बांटने वाला था.

 

मिरर में छपी खबर के मुताबिक उन दोनों के ब्रेकअप के बाद पीड़ित लड़की ने एक दिन फेसबुक पर मैसेज देखा कि आरोपी लड़के ने उसकी न्यूड तस्वीरें बेची हैं. दरअसल पीड़िता ने आरोपी को वे तस्वीरें तब भेजी थीं जब वे दोनों साथ थे.

 

बदला लेने के लिए ऐसा काम करने वाला इस सबसे युवा आरोपी के पास से पुलिस को 170 न्यूड तस्वीरें मिलीं हैं. आपको बता दें कि जब वह इनकी और कॉपी बनवाकर लोगों को बांटने वाला था तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

 

इस मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि आरोपी से तस्वीरें खरीदने वाला लड़का भी अब 17 साल का है. हालांकि उसने अपनी सफाई में कहा कि उसके दोस्त ने गलती से उसे ये तस्वीरें भेज दी थीं, जिसके बाद उसने और तस्वीरें मांगीं. उसने बताया कि आरोपी को उसने करीब 1000 रुपए (£10) देकर तस्वीरें हासिल की.

 

कोर्ट ने दोनों को दोषी करार देते हिए 12 माह जेल की सजा सुनाई और 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया. कोर्ट ने सभी इलेक्ट्रॉनिक सामानों को नष्ट करने का भी आदेश दिया है. घटना का पता चलने के बाद चाइल्ड सेफ्टी ग्रुप ने सेक्स एजुकेशन का स्कोप बढ़ाने पर जोर दिया है.

 

मामला सामने आने के बाद इंटरनेट सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स ने कहा कि इन मामलों में युवाओं को अभी और जागरूक करने की जरूरत है, क्योंकि वे अनजाने में गंभीर अपराध कर रहे हैं.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: youngest_British_person_convicted_revenge_selling_nude_photo_ex GIRL FRIEND
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017