शंभूलाल रैगर के समर्थन में चढ़ गया पानी की टंकी पर, पुलिस ने किया गिरफ्तार | Youth held in Jaipur for attempted suicide in support of murder accused

शंभूलाल रैगर के समर्थन में चढ़ गया पानी की टंकी पर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

लव-जिहाद हत्याकांड के आरोपी शंभूलाल रैगर के समर्थन में पानी की टंकी पर चढ़कर आत्महत्या करने की धमकी देने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

By: | Updated: 19 Dec 2017 02:00 PM
Youth held in Jaipur for attempted suicide in support of murder accused

जयपुर: लव-जिहाद हत्याकांड के आरोपी शंभूलाल रैगर के समर्थन में पानी की टंकी पर चढ़कर आत्महत्या करने की धमकी देने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. शांति और सौहार्द में बाधा डालने के लिए आरोपी अंशुल दाधीच को भारतीय दंड संहिता की धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया और फिर एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया.


पश्चिम बंगाल के एक दिहाड़ी मजदूर असरफुल की हत्या करने वाले रैगर के समर्थन में 26 वर्षीय दाधीच यहां पानी की टंकी पर चढ़ गया और नारे लगाने लगा. दाधीच ने अपने नाबालिग भतीजे से इसका वीडियो भी बनवाया.


भगवा ध्वज में लिपटे दाधीच ने आत्महत्या की धमकी दी और रैगर को रिहा करने की मांग की. यह देख लोगों ने पुलिस को बुलाया, पुलिस ने मौके पर एकत्रित भीड़ के साथ युवक से नीचे आने का आग्रह किया.


जानकार सूत्रों ने बताया कि दाधीच पिछले कई सालों से एक हिंदू समूह से जुड़ा हुआ है. दूसरी तरफ पुलिस इस मामले को अलग तरीके से देख रही है. सुभाष चौक पुलिस थाना एसएचओ राजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि सीताराम बाजार क्षेत्र का निवासी दाधीच 'मानसिक रूप से अस्थिर' है.


शेखावत ने कहा, "जब हम मौके पर पहुंचे, हमने उससे नीचे आने के लिए आश्वस्त किया और जब वह नीचे आया, हमने उससे पूछा कि वह पानी की टंकी के ऊपर क्यों चढ़ा था. उसने कहा कि उसका एक पारिवारिक मुद्दे पर आत्महत्या करने का मन किया."


शेखावत ने कहा कि वह एसएमएस अस्पताल में संविदात्मक कर्मचारी के तौर पर काम करता है. यह पूछे जाने पर कि अस्पताल के भौतिक चिकित्सा विभाग में काम करने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से अस्थिर कैसे हो सकता है?. उन्होंने कहा कि कि आरोपी ने खुद कहा है कि वह मानसिक समस्या से पीड़ित है.


पानी की टंकी पर चढ़ते समय बनाया गया दाधीच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. शंभुलाल रैगर ने लव जिहाद के बदले के रूप में अशरफुल को बेरहमी से मारकर जिदा जला दिया था. शंभुलाल कई वीडियो में खुद को एक हिंदू कट्टरपंथी के रूप में पेश कर चुका है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Youth held in Jaipur for attempted suicide in support of murder accused
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story इटली की लड़की पाकिस्तान में बनी ऑनर किलिंग का शिकार