युवा कैदी की तिहाड़ जेल में मौत, परिवार ने लगाया हत्या का आरोप

By: | Last Updated: Wednesday, 14 January 2015 3:05 AM

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल के 20 वर्षीय एक कैदी की आज तड़के पश्चिमी दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में मौत हो गयी जबकि उसके परिवार ने इस मौत के पीछे गड़बड़ी का आरोप लगाया है. चंदन राय को पीछा करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. उसे कल जेल के चिकित्सकीय जांच कक्ष में भर्ती कराया गया और बाद में उसे दीनदयाल अस्पताल ले जाया गया.

 

पुलिस ने बताया कि युवक को कल रोहिणी जिला जेल से जमानत मिल गयी थी और वह आज जेल परिसर से बाहर आने वाला था. युवक के परिजनों ने आरोप लगया कि उन्हें युवक के अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी नहीं दी गयी और उसे मारा गया है.

 

मृतक के भाई विद्यानंद राय ने बताया कि मेरे पास आज सुबह साढ़े आठ बजे एक पुलिस इंस्पेक्टर का फोन आया. उन्होंने मुझे मौत के बारे में सूचित किया और मुझसे कहा कि मैं अस्पताल आकर शव की पहचान करूं.

 

राय ने पुलिस के इस आरोप का खंडन किया कि चंदन पांच साल से गांजे का आदी था. उन्होंने कहा कि चंदन के शव पर चोट के निशान थे और परिवार को संदेह है कि उसकी किसी धारदार वस्तु से मारकर हत्या की गयी है.

 

उप महानिरीक्षक मुकेश प्रसाद ने कहा कि चंदन को दो जनवरी को जेल में लाया गया गया था. उसे कल शाम पांच बजे दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया और उसकी आज मौत हो गयी. वह पिछले पांच साल से गांजे का आदी था. सभी संबद्ध व्यक्तियों को सूचित कर दिया गया है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: youth prisoner dies in tihar jail, family alleges murder
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017