JEE advanced result 2017: आनंद कुमार के सुपर-30 का जलवा कायम, सभी स्टूडेंट्स को मिली सफलता

By: | Last Updated: Sunday, 11 June 2017 3:00 PM
All 30 students studying under Super-30 program qualify in IIT-JEE

Photo Credit- ANI

पटना: IIT-JEE एडवांस्ड में आनंद कुमार के सुपर- 30 का जलवा इस साल भी कायम रहा. पटना सेंटर से 30 में से 30 और जोधपुर सेंटर से 30 में से 29 स्टूडेंट्स ने IIT-JEE एडवांस्ड की परीक्षा में सफलता हासिल की है. देशभर के IIT में दाखिले के लिए JEE एडवांस्ड (ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम) का रिजल्ट आज ही घोषित किया गया है.

पटना स्थित सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार ने बताया कि इस साल 30 में से 30 स्टूडेंट्स को सफल मिली है. आनंद ने कहा कि वे पिछले 15 सालों में 350 स्टूडेंट्स को पढ़ा चुके हैं जिनमें से 346 स्टूडेंट्स अभी तक IIT-JEE एडवांस्ड की परीक्षा में सफल रहे हैं. सुपर- 30 से IIT-JEE एडवांस्ड की परीक्षा की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स बहुत ही कमोजर तबके से आते हैं.

 

IIT-JEE एडवांस्ड का परिणाम निकलने के बाद सफल स्टूडेंट्स के खुशी का ठिकाना नहीं है. इधर, आनंद कुमार ने इस सफलता का सारा श्रेय बच्चों को देते हुए कहा कि इन्होंने कठिन परिश्रम और समर्पण की भावना से पढ़ाई की और अपनी मंजिल पाई. आपको बता दें कि सुपर-30 कमजोर तबके से आने वाले बच्चों को मुफ्त में आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जाती है. आनंद कहते हैं कि वे इस साल IIT-JEE एडवांस्ड में बच्चों की सफलता से काफी खुश हैं. आनंद एक-दो दिन बाद से ही देशभर में घूमकर सुपर-30 में प्रवेश के लिए टेस्ट आयोजित कराएंगे उनका इरादा इस साल बच्चों की संख्या में इजाफा करने का है.

यहां देखें वीडियो

Education News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: All 30 students studying under Super-30 program qualify in IIT-JEE
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017