andhra pradesh university website haked

आंध्र प्रदेश यूनिवर्सिटी की वेबसाइट हुई हैक

यह पहला मौका नहीं है जब आंध्र यूनिवर्सिटी की वेबसाइट हैक होने की बात सामने आई है.

By: | Updated: 10 Apr 2018 02:23 PM
andhra pradesh university website haked

आन्ध्र प्रदेश यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट आतंकवादी संगठनों से सम्बंध रखने वाले एक व्यक्ति ने हैक कर ली. यूनिवर्सिटी की अथॉरिटी को सोमवार रात को वेबसाइट के हैक होने की जानकारी मिली और कुछ ही घंटों में इसे ठीक कर लिया गया. हालांकि वेबसाइट को ओपन करने पर वह सही से काम नहीं कर रही है.


अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के हैकर मुहम्मद बिलाल ने आंध्र यूनिवर्सिटी की वेबसाइट andhrauniversity.edu.in. को हैक किया. बिलाल पर पहले भी भारत सरकार की कई वेबसाइट हैक करने का आरोप है.


यह पहला मौका नहीं है जब आंध्र यूनिवर्सिटी की वेबसाइट हैक होने की बात सामने आई है. इससे पहले पाकिस्तान के साइबर एक्सपर्ट्स ने 5 अप्रैल 2014 को आंध्र यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को हैक किया था. 4 अगस्त 2016 को आंध्र यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को सिटी पुलिस की वेबसाइट के साथ पाकिस्तान की साइबर एक्सपर्ट टीम ने हैक कर लिया था.


आंध्र यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने बताया है कि वह वेबसाइट से जुड़ी हुई दिक्कतों को ठीक करवा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अथॉरिटी ने इस बात की जानकारी पुलिस को दे दी थी. लेकिन पुलिस ने वेबसाइट हैक होने की शिकायत मिलने से इंकार किया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: andhra pradesh university website haked
Read all latest Education News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SBI PO 2018 Recruitment Exam: PO के लिए निकली हैं 2 हजार नौकरियां, यहां जानें सारी जरूरी डेट्स