बिहार की बेटी ने किया कमाल, मिला 40 लाख सालाना का पैकेज/bihar's daughter got 40 lack package

बिहार की बेटी ने किया कमाल, मिला 40 लाख सालाना का पैकेज

बिहार की एक छात्रा को करीब 40 लाख रुपये सालाना की नौकरी मिली है. एनआईटी के इतिहास में पहली बार किसी छात्रा ने तीन लाख का मासिक वेतन वाला जॉब ऑफर हासिल किया है.

By: | Updated: 22 Nov 2017 10:46 PM
bihar’s daughter got 40 lack package
छात्रों का सपना परीक्षा में बेहतर परिणाम पाने का ही नहीं होता है बल्कि वो अच्छी जॉब पाने का भी सपना देखते हैं, और सपने का सच होना तो वाकई बड़ी बात होती है. बिहार की एक छात्रा को करीब 40 लाख रुपये सालाना की नौकरी मिली है. साफ है कि उसने इसके लिए काफी मेहनत भी की होगी.

आईए हम आपको बताते हैं उस मेहनती छात्रा के बारे में जिसने एनआईटी के इतिहास में पहली बार तकरीबन तीन लाख का मासिक वेतन वाला जॉब ऑफर हासिल किया है. दरअसल, उस छात्रा का नाम मेधा कुमारी है. मेधा बिहार के एनआईटी पटना में कंम्पयूटर साइंस की छात्रा हैं. मेधा को कैम्पस प्लेसमेंट के जरिए सॉफटवेयर कंपनी एडोबी सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 39.5 लाख का सालाना वेतन ऑफर किया है.

महज बीस साल की मेधा आपने 40 साथियों में से एक अकेली ऐसी छात्रा हैं जिन्होंने एडोबी सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की ऑनलाईऩ परिक्षा पास की. कंपनी के ऑनलाईन टेस्ट को पास करने के बाद मेधा ने कोलकाता जा कर भी इंटरव्यू दिया और अपनी जॉब हासिल की.

मेधा कुमारी ने बताया कि उन्होंने काफी बेहतरीन तैयारी की थी और उन्हें इससे ज्यादा बेहतर पैकेज मिलने की उम्मीद थी. आपको जान कर हैरानी होगी कि मेधा के पिता बिहार के मधुबनी जिले में एक छोटे से व्यापारी हैं और मां हाउस वाईफ हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: bihar’s daughter got 40 lack package
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story CAT 2017 की परीक्षा आज, कैंडिडेट ये महत्वपूर्ण निर्देश ध्यान रखें