cat 2017: Exam will be held tomorrow, 2.31 candidates to sit in exam

CAT 2017 की परीक्षा आज, कैंडिडेट ये महत्वपूर्ण निर्देश ध्यान रखें

देश भर के लगभग 2.31 लाख उम्मीदवार आज होने वाली CAT 2017 परीक्षा में हिस्सा ले रहे हैं. यह परीक्षा दो सेशन में आयोजित की जाएगी. इसके लिए आईआईएम लखनऊ ने सख्त आदेश भी जारी कर दिए हैं.

By: | Updated: 26 Nov 2017 11:23 AM
cat 2017: Exam will be held tomorrow, 2.31 candidates to sit in exam

नई दिल्ली: देश भर के लगभग 2.31 लाख उम्मीदवार आज होने वाली CAT 2017 परीक्षा में हिस्सा ले रहे हैं. यह परीक्षा दो सेशन में आयोजित की जाएगी. इसके लिए आईआईएम लखनऊ ने सख्त आदेश भी जारी कर दिए हैं. जिनके मुताबिक परीक्षा देने आए उम्मीदवारों को किसी भी तरह के आभूषण, चेन और शॉल आदि लेकर परीक्षा कक्ष में आने की इजाजत नहीं है.


बता दें कि पिछले साल उम्मीदवारों को खुले फुटवियर पहनने को कहा गया था, लेकिन इस साल परीक्षार्थियों को एग्जाम हॉल के बाहर ही अपने जूते उतार कर अंदर जाना होगा. किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की ही तरह इसमें भी किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट आप अपने पास नहीं रख सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे तुरंत इसे डाउनलोड करें.


परीक्षा को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्देश
सुबह के सेशन के लिए कैंडिडेट 7:30 से पहले और दोपहर के सेशन के लिए 1 बजे तक पहुंच जाएं.
एग्जाम हॉल में केवल एडमिट कार्ड और एक फोटो आईडी प्रूफ लेकर जाने की अनुमति होगी.
अपने एडमिट कार्ड पर अपनी फोटो चिपका लें.


आपको बता दें , CAT परीक्षा भारत में स्थित टॉप एमबीए कॉलेजों में एडमिशन पाने के लिए दी जाती है. इसीलिए इस परीक्षा को हर साल लाखों लोग देते हैं. देश के IITs, FMS (DU), SPJIMR, MDI आदि के मैनेजमेंट डिपार्टमेंट में एडमिशन के लिए भी कैट के स्कोर को देखा जाता है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: cat 2017: Exam will be held tomorrow, 2.31 candidates to sit in exam
Read all latest Education News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव: हार्दिक के कांग्रेस की ओर से झुकाव से पाटीदारों में फूट, एक धड़ा हुआ अलग