हरियाणा बोर्ड के आए नतीजे, फतेहाबाद की स्माइल ने किया टॉप

By: | Last Updated: Thursday, 18 May 2017 7:00 PM
हरियाणा बोर्ड के आए नतीजे, फतेहाबाद की स्माइल ने किया टॉप

नई दिल्लीः हरियाणा बोर्ड का 12वीं क्लास का रिजल्ट आ गया है. हरियाणा भिवानी बोर्ड बारहवीं कक्षा का वार्षिक परिणाम घोषित हो चुका है. इसमें फतेहाबाद के गांव जल्लोपुर आरोही मॉडल स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा स्माइल ने टॉप किया है.  इस बार हरियाणा बोर्ड का 12वीं क्लास का रिजल्ट 65.4 फीसदी रहा है. इस बार 57 फीसदी लड़कों के मुकाबले 73 फीसदी लड़कियां पास हुई हैं.

स्माइल इस साल हरियाणा बोर्ड की टॉपर बनी हैं और इन्होंनें कला संकाय में 500 में से 483 अंक हासिल कर पूरे बोर्ड में सबसे ज्यादा मार्क्स् हासिल कर टॉपर के स्थान पर कब्जा कर लिया है.

स्माइल के टॉप करने से उनके गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है. स्माइल का नतीजा आने के बाद से ही उनके परिजनों के साथ पड़ोसियों के अलावा गांव के सभी लोग बधाई देने के लिए उनके घर आ रहे हैं. उनके घर पर बधाइयों, शुभकामना संदेशों का तांता लगा हुआ है.

हरियाणा बोर्ड
हरियाणा बोर्ड भारत के पुराने बोर्ड्स में से एक है. हरियाणा बोर्ड की स्थापना 1969 में हुई थी. इस बोर्ड ने 1970 में पहली बार सेकेंडरी स्तर की परीक्षा आयोजित कराई थी. हरियाणा बोर्ड स्टूडेंट्स को डिस्टेंस लर्निंग का भी ऑप्शन देता है. हरियाणा बोर्ड के इस ऑप्शन का फायदा हजारों स्टूडेंट्स उठा रहे हैं. ऐसा भी माना जा रहा है कि हरियाणा बोर्ड का 10वीं क्लास का रिजल्ट भी एक-दो दिनों में घोषित किया जा सकता है.

First Published:

Related Stories

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017