JEE advanced परीक्षा के नतीजे घोषित, यहां देखें रिजल्ट

By: | Last Updated: Sunday, 11 June 2017 10:14 AM
JEE Advanced exam results declared, here is your result

Photo Credit- www.jeeadv.ac.in

नई दिल्ली: देशभर के IIT में दाखिले के लिए JEE एडवांस्ड (ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम) का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. JEE एडवांस्ड परीक्षा में बैठने वाले स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट www.jeeadv.ac.in. पर जाकर देख सकते हैं. इस साल 21 जून को हुई इस परीक्षा में 1 लाख 70 हजार परीक्षार्थियों ने भाग लिया था.

JEE एडवांस्ड परीक्षा की आंसर key 4 जून को ही जारी की जा चुकी है, आंसर key के जारी किए जाने से परीक्षा में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स ने अपने रिजल्ट का अंदाजा लगा लिया है. इस परीक्षा में बैठने वाले सभी स्टूडेंट्स को तीन अस्पष्ट प्रश्नों के लिए 11 बोनस मार्क्स दिए जाएंगे.

कैसे देखें अपना JEE advanced result 2017..?

  • www.jeeadv.ac.in पर जाएं
  • वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नंबर और जरूरी जानकारी भरें.
  • अपना रिजल्ट देखें.
  • आप चाहें तो अपने रिजल्ट की फोटो कॉपी भी ले सकते हैं.

यहां समझे JEE एडवांस्ड रैंक लिस्ट का समीकरण
आपकों बता दें इस साल JEE एडवांस्ड की परीक्षा IIT मद्रास ने आयोजित कराई थी. JEE एडवांस्ड रैंक की लिस्ट की जानकारी पहले ही www.jeeadv.ac.in. पर दी जा चुकी है. JEE एडवांस्ड रैंक की लिस्ट में जगह बनाने के लिए स्टूडेंट्स का नीचे दी गई टेबल के अनुसार मार्क्स लाना जरूरी है.

20

Education News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: JEE Advanced exam results declared, here is your result
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017