wrong question given by CBSE to class 10th student

CBSE की गलती की वजह से इस स्टूडेंट को दोबारा देना होगा 10th क्लास का एग्जाम

इस गलती का पता लगने के बाद स्टूडेंट ने अपने परिवार के साथ मिलकर CBSE के खिलाफ शिकायत की.

By: | Updated: 10 Apr 2018 09:33 AM
wrong question given by  CBSE to class 10th student

केरल हाईकोर्ट ने CBSE को 10th क्लास के उस स्टूडेंट का एग्जाम दोबारा लेने की परमिशन दे दी है, जिसे गलती से पुराना क्वेश्चन पेपर दे दिया गया था. 28 मार्च को CBSE ने 10th क्लास का गणित का एग्जाम लिया था. इस एग्जाम में CBSE ने गलती से एक स्टूडेंट को पुराना क्वेश्चन दे दिया.


अपना एग्जाम खत्म होने के बाद ये स्टूडेंट अपने दोस्तों से आंसर्स के बारे में बात कर रहा था. आंसर्स के दोस्तों के साथ नहीं मिलने पर इस स्टूडेंट ने क्वेश्चन पेपर चेक किया और पाया कि दूसरों का क्वेश्चन पेपर अलग है.


इस गलती का पता लगने के बाद स्टूडेंट ने अपने परिवार के साथ मिलकर CBSE के खिलाफ शिकायत की. शिकायत पर कोई कदम उठने के बाद ये स्टूडेंट हाईकोर्ट पहुंची. इसके बाद एग्जाम सेंटर के सुपरीटेंडेंट ने इस मामले की जांच की और पाया कि स्टूडेंट को गलत क्वेश्चन पेपर दे दिया गया था.


स्टूडेंट और उसके पेरेंट्स ने आंसर शीट चेक होने से पहले ही हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर अपील कर दी थी. अपील में स्टूडेंट ने इस बात की डिमांड की थी कि उसकी आंसर शीट उसी क्वेश्चन पेपर के आधार पर चेक की जाए जो उसे गलती से दिया गया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: wrong question given by CBSE to class 10th student
Read all latest Education News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story JMI Recruitment 2018: जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में इन पदों पर निकली हैं नौकरियां