Karnataka Election 2018 Mining barons Reddy Brother Somashekhara gets BJP Ticket कर्नाटक चुनाव में माइनिंग माफिया रेड्डी ब्रदर्स को बीजेपी ने दिया टिकट

कर्नाटक चुनाव: BJP ने 'माइनिंग माफिया' जनार्दन रेड्डी के भाई को दिया टिकट, कांग्रेस ने कसे तंज

Karnataka Election 2018: जी जनार्दन रेड्डी पूर्व की येदियुरप्पा सरकार में मंत्री रह चुके हैं और कभी राज्य में बीजेपी के स्टार कैंपनेर माने जाते थे. हालांकि 2011 में माइनिंग घोटाले का आरोप लगने के बाद उन्हें कैबिनेट से हटा दिया गया था.

By: | Updated: 17 Apr 2018 12:08 PM
Karnataka Election 2018 BJPs second list of candidates mining barons Reddy Brother Somashekhara gets Ticket

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक बार फिर 'माइनिंग माफिया' रेड्डी ब्रदर्स पर विश्वास जताया है. बीजेपी ने जी जनार्दन रेड्डी के छोटे भाई सोमशेखर रेड्डी को बेल्लारी सिटी से मैदान में उतारा है. जिसके बाद से कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ हमलावर है.


कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विट कर कहा, ''ब्रेकिंग! अमित शाह द्वारा येदियुरप्पा सरकार को 'सबसे ज्यादा भ्रष्ट' बताना कर्नाटक में सच साबित हो रहा है. जनार्दन रेड्डी के भाई सोमशेखर रेड्डी को बीजेपी ने दिया टिकट! बीएसवाई भूमि घोटाला में आरोपी कृष्णया शेट्टी को बीजेपी ने दिया टिकट.''





कर्नाटक में बीजेपी कांग्रेस को हराकर एक बार फिर सत्ता में वापसी की उम्मीद लगाए है. ऐसे में दागियों को टिकट देना उसके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है. बीजेपी ने बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाया है. भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद येदियुरप्पा 2012 में बीजेपी से अलग हो गये थे और 2013 के चुनावों से पहले केजेपी का गठन किया था.


आपको बता दें कि जी जनार्दन रेड्डी पूर्व की येदियुरप्पा सरकार में मंत्री रह चुके हैं और कभी राज्य में बीजेपी के स्टार कैंपनेर माने जाते थे. हालांकि 2011 में माइनिंग घोटाले का आरोप लगने के बाद उन्हें कैबिनेट से हटा दिया गया था. सोमशेखर रेड्डी पर भी कथित तौर पर आरोप है कि उन्होंने जनार्दन रेड्डी को जमानत दिलाने के लिए जज को रुपये दिये. इस मामले में सोमशेखर रेड्डी को जमानत मिल चुकी है.


वहीं जी जनार्दन रेड्डी अवैध माइनिंग के मामले में तीन साल जेल काट चुके हैं. 2016 में जनार्दन रेड्डी उस वक्त राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने नोटबंदी के ठीक बाद बेटी की शादी में करीब 500 करोड़ रुपये खर्च किये थे. पांच दिनों तक चलने वाले इस शादी समारोह में करीब पचास हजार लोगों ने शिरकत की थी.


बीजेपी की दो सूची जारी
बीजेपी ने सोमवार को 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 82 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी. इससे पहले बीजेपी ने आठ अप्रैल को 72 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Karnataka Election 2018 BJPs second list of candidates mining barons Reddy Brother Somashekhara gets Ticket
Read all latest Election News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने 11 उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी की, सिद्धारमैया को बादामी से टिकट