अब एचपी ने भी दे दी है टेबलेट बाजार में दस्तक

By: | Last Updated: Thursday, 13 February 2014 5:09 PM
अब एचपी ने भी दे दी है टेबलेट बाजार में दस्तक

अपने लैपटॉप और टच पीसी से  तकनीक बाजार गर्म करने वाले एचपी ने अब टैबलेट बाजार में भी लोगों के होश उड़ाने की तैयारी कर ली है ने आज एचपी ने दो वायस कालिंग टेबलेट  एचपी स्लेट6 और स्लेट7 नाम से पेश किये.

 

कंपनी नें स्लेट6 की कीमत 22,990 और स्लेट7 की कीमक लगभग 17000 रुपये रखा है. इन टैब्स में क्वॉर्ड कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है . ये टैब 3G कनेक्टीवीटी के साथ ड्यूल सिम भी है.

 

एचपी स्लेट6 में 6 इंच का एलसीडी डिस्प्ले जिसकी पिक्सल रिजॉल्यूशन 720 x 1280 है. मेमोरी में भी टैब ने स्टैंडर्ड बनाये रखा है इसमें 16GB की इंटरनल मैमोरी है जिसे बढ़ा कर 32GB किया जा सकता है.

 

टैब में 4.2 जैलीबीन ऑपरेटिंग सिस्टम है साथ ही ब्लूटूथ,  वाई-फाई और जीपीआरएस की कनेक्टिविटी भी है. टैब में 1.2 गीगाहर्टज मारवेल  PXA1088 का चिप भी इस्तेमाल किया गया है.

 

अगर इसके दुसरे टैब स्लेट7 की बात करें तो ये एचपी स्लेट6 से ज्यादा अलग नही है इसमें 800 x 1280 पिक्सल रिजॉल्यूशन साथ ही 1GB रैम भी है. मैमोरी के लिहाज से से बिलकुल स्लेट6 इसमें भी  16GB की इंटरनल मैमोरी है जिसे बढ़ा कर 32GB कर सकते है.दोनो ही टैब का प्रइमरी कैमरा 5 मेगापिक्सल है और सेकेंड्री कैमरा 2 मेगापिक्सल है.

 

ये पहली बार है जब एचपी लैपटॉप से हटकर टैबलेट के बाजार में कदम रख रहा है. जल्द ही कंपनी इसे भारतीय बाजार में लॉंल्च करने वाली है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: अब एचपी ने भी दे दी है टेबलेट बाजार में दस्तक
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017