एंड्रॉयड सिस्टम पर साइबर हमले से निजी जानकारी हो सकती है हैक!

By: | Last Updated: Sunday, 2 March 2014 6:35 AM
एंड्रॉयड सिस्टम पर साइबर हमले से निजी जानकारी हो सकती है हैक!

(www.hdwallshub.com)

नई दिल्ली: भारतीय साइबर स्पेस में एंड्रॉयड आपरेटिंग सिस्टम की ओर से मुहैया कराए जाने वाले निजी नेटवर्क में कुछ ‘गंभीर गलतियों’ का पता चला है जिससे उपयोगकर्ताओं के निजी विवरण के ‘हाईजैक’ होने का भी खतरा है.

 

इंटरनेट सुरक्षा इकाइयों ने इस वेब आधारित सेवा के उपभोक्ताओं को वायरस के फैलने के बारे में सजग किया है. यह वायरस एंड्रॉयड सिस्टम वाले कंप्यूटर और मोबाइल फोन को प्रभावित करता है.

 

एंड्रॉयड के दो संस्करणों- 4.3 :जेली बीन: और 4.4 :किट कैट: में संदिग्ध गतिविधि का पता चला है.

 

कंप्यूटर एमरजेंसी रिसपॉन्स टीम ऑफ इंडिया (सीईआरटी-इन) ने ताजा सुझाव में कहा है, ‘‘एंड्रॉयड के निजी नेटवर्क में एक गंभीर त्रुटि का पता चला है जिससे 4.3 और 4.4 एंड्रॉयड पर असर होता है.’’ इस एजेंसी ने कहा कि यह वायरस सिस्टम को बड़े पैमाने पर बाधित करता है जिससे गोपनीय सूचनाओं के खुलासे की आशंका होती है.

 

सीईआरटी-इन एक नोडल एजेंसी है जो भारतीय इंटरनेट डोमेन की सुरक्षा मजबूत करती है तथा हैकिंग सहित अन्य खतरों का मुकाबला करती है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: एंड्रॉयड सिस्टम पर साइबर हमले से निजी जानकारी हो सकती है हैक!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017