गला तर करने के बाद अब खाली बोतल भी गटक जाइए!

गला तर करने के बाद अब खाली बोतल भी गटक जाइए!

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM
नई दिल्ली: आप कोला पी रहे हों या ठंडा दूध, प्यास से सूखते गले को पानी से तर करने के बाद अब आपको खाली बोतल फेंकने की जरूरत नहीं. बोलत फेंकने के बजाय इसे मुंह में डालिए और गटक जाइए! यो कोई मजाक नहीं , बल्कि खाली बोतलों से निपटने के लिए खोजा गया एक बिल्कुल नया ‘प्रोडक्ट’ है.

 

स्पेनिश शोधकर्ताओं ने पानी की बोतल के रूप में इस्तेमाल के लिए दोहरी परत वाली झिल्ली जैसी चीज की बोतल डिजाइन किया है, जो खाने योग्य है. पानी पीने के बाद उस बोतल को चबाकर खाया जा सकता है. इससे कचरा नहीं फैलेगा.

 

डिजाइनरों में से एक रोड्रिजो गार्सिया गोंजालेज के हवाले से कहा गया, "इस बूंद जैसी बोतल को 'ओहो' नाम दिया गया है जो सरल, सस्ता, टिकाऊ, स्वच्छ, लेकिन खाने योग्य है. दोहरी पतली झिल्ली से तैयार ओहो का आवरण या पैकेजिंग तैयार करने वाला द्रव भूरे शैवाल और कैल्शियम क्लोराइड से बना है. 'ओहो' में रखा पानी पीने के लिए सिर्फ उसमें छेद करें और पानी पीने के बाद आप उसे भी गटक जाएं.

 

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि ओहो (बोतल) घर पर बनाने की दृष्टि से भी बहुत आसान है. खाए जा सकने वाले डिब्बे या बोतल बाजार में पहले से ही उपलब्ध हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा ही एक उत्पाद 'विकीपर्ल' में दही और आइसक्रीम होती है और यह सूखे मेवों, चॉकलेट और बीजों से बनी है, जिसे खाया भी जा सकता है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सैमसंग ने बजट स्मार्टफोन्स गैलेक्सी J2 प्रो, गैलेक्सी J2 (2017) की कीमत में की कटौती