गार्सिया मारकेज को ट्विटर पर श्रद्धांजलियों का तांता-

गार्सिया मारकेज को ट्विटर पर श्रद्धांजलियों का तांता-

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM
नई दिल्ली: नोबल पुरस्कार विजेता कोलंबियाई लेखक गैब्रिएल गार्सिया मारकेज के प्रशंसकों ने शुक्रवार को उन्हें ट्विटर पर श्रद्धांजलि दी है. 'हंड्रेड इयर्स ऑफ सॉलिट्यूड' के लेखक मारकेज का गुरुवार रात मेक्सिको सिटी में स्थित उनके घर में निधन हो गया था. वह 87 वर्ष के थे.

 

मशहूर हेयरस्टाइलिस्ट सपना मोती भवनानी ने ट्विटर पर लिखा, "यह मेरे इस यकीन के लिए काफी है कि इस पल आप और मैं मौजूद हैं."

 

पत्रकार सौतिक बिस्वास ने उनकी एक मशहूर सूक्ति लिखी, "जब मैं मर रहा होऊंगा तो बस एक बात का पछतावा होगा कि यह प्यार के लिए नहीं होगी. अलविदा गेबो."

 

अनुश गवल्यान ने लिखा, "जो महसूस करते हो उसे हमेशा बताओ, जो सोचते हो वह करो."

 

पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार ने लिखा है, "आपका काम बहुत शानदार है, गार्सिया, दुनिया में जब तक शब्द हैं, तब तक आप याद किए जाएंगे. आप मेरे सबसे पसंदीदा लेखक थे."

 

डेनियल बुट ने ट्वीट किया है, "ग्रैब्रियल मारकेज गार्सिया एक अद्भुत और अनोखे लेखक थे. मैंने केवल उनका '100 इयर्स ऑफ सॉलीट्यूड' पढ़ा है और इसने अब मुझे और पढ़ने के लिए उकसाया है."

 

दिनेश बल्लिया ने लिखा है, "ग्रैब्रियल के निधन की खबर से वैसा ही एहसास हुआ जो आपको एक किताब के अंत में होता है क्योंकि आप चरित्रों को पीछे छोड़ देते हैं."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story प्रिया प्रकाश ने इस मामले में फेसबुक CEO मार्क जकरबर्ग को भी पछाड़ा