टॉप 10 नए एंड्रायड एप्लिकेशन: जो इंटरनेट की दुनिया को बना देंगे और भी रोमांचक

By: | Last Updated: Monday, 10 February 2014 8:40 AM
टॉप 10 नए एंड्रायड एप्लिकेशन: जो इंटरनेट की दुनिया को बना देंगे और भी रोमांचक

नई दिल्ली: पिछले महीने एक साथ कई नए एंड्रॉयड ऐप बाजार में आए. कुछ तो वाकई में बहुत अच्छे हैं जो आपकी रोजमर्रा की जिंदगी को काफी आसान बना सकते हैं. यहां हम आपको रूबरू करा रहे हैं कुछ नये टॉप एंड्रॉयड ऐप्लिकेशन से जिन्हें डाउनलोड करने से आपके लिए इंटरनेट की दुनिया बुहत ही रोमांचक बन जाएगी.

 

Groopic

अपने दोस्तों के साथ ग्रुप ‘सेल्फी’ अब बहुत ही आसान हो सकता है. ग्रुप सेल्फी लेते वक्त फोटो क्लिक करने वाले को फ्रेम से छूटने का डर लगा रहता है लेकिन नया एंड्रॉयड ‘ग्रूपिक’ ऐप्लिकेशन में फोटो कंबाइनिंग का ऑप्शन है. इसके प्रयोग से जो फोटो क्लिक करने वाला यह एक तस्वीर में नजर आएगा.

 

Lovoo

लोवू एक सोशल नेटवर्किंग डेटिंग ऐप्लिकेशन है जो आपको मनपसंद साथी ढूंढने में मदद करेगा. यह एप्लिकेशन आपके इलाके में अकेले रहने वाले लोगों की जानकारी भी देगा. लाइव रडार यूज करने वाला यह दुनिया का पहला एप्लिकेशन हैं.

 

Glow

अब महिलाओं को उनके जिंदगी की प्लानिंग करने में एंड्रॉयड एप्लिकेशन ग्लो उनकी मदद करेगा.  जी हाँ, यह एप्लिकेशन बताएगा कि एक महिला के लिए शादी करने और माँ बनने से लेकर नौकरी छोड़ने तक का अच्छा समय कौन सा है.

 

Pandora

रेडियो पर अपने पसंदीदा गाने, आर्टिस्ट बैंड और स्टेशन को सेट करने के लिए आप पैनडोरा एप्लिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. पहले से इस ऐप को यूज कर रहे लोगों की प्रोफाइल भी देख सकते हैं और चाहें तो अपनी प्रोफाइल छुपा भी सकते हैं.

 

Stack Exchange

कुछ ऐसे सवाल जो आप दूसरों से पूछने में शरमाते हैं उसके लिए अब आपको घबराने की जरूरत नहीं. एक ऐसा एप्लिकेशन आ गया है जो आपके हर सवाल का जबाव देने में माहिर है. इस एप्लिकेशन का नाम है‘स्टैक एक्सचेंज’. सवाल चाहें किसी भी भाषा, देश, टीवी शो से जुड़ा हो ‘स्टैक एक्सचेंज आपको हर सवाल का जवाब देगा.

 

Any.Do

किसी दूसरे रिमाइंडर एप्लिकेशन की तरह ही ‘एनी डू’ भी आपकी एक्टिविटीज को याद दिलाता है. अपने फोन पर माइक्रोफोन पर टैप कर हम अपनी टाइम बेस्ड एक्टिविटीज को फीड कर सकते हैं. इस ऐप की मदद से सीधे कॉल और मैसेज भी भेज सकते हैं.

 

Agent

कुलवीर टग्गर द्वारा विकसित किया गया यह एंड्रॉयड एप्लिकेशव पांच ऐप के बराबर काम करेगा. यह आपकी बैटरी बचाता है, मीटिंग में होने पर फोन को साइलेंट मोड में डालने की याद दिलाता है, आपको कार पार्किंग की जगह भी बताता है. इतना ही नहीं यह एप्लिकेशन कार ड्राइव करते वक्त ऑटो रिस्पॉन्स भेजने जैसे जरूरी काम भी करता है.

 

अगर आप सो रहे हैं तो यह महत्वपूर्ण कॉल्स को ही रिसीव करेगा.

 

Pinterest

ये एंड्रॉयड एप्लिकेशन वेबसाइट की तरह ही बेहतरीन है. इसकी मदद से आप पिन करके ट्रैवल, फूड, एडवेंचर, कार्टून और फिल्मों की तस्वीरों को शेयर कर सकते हैं.

 

 

Jelly

‘जेली’ एप्लिकेशन सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर की टीम द्वारा तैयार किया गया है. ये एक प्रकार का सोशल नेटवर्किंग एप्लिकेशन है जिस पर आप कोई सवाल पूछ सकते हैं और उनके जवाब आने पर यह आपको नोटिफिकेशन भी देगा. आपके जो दोस्त जेली एप्लिकेशन यूज नहीं कर रहे हैं आप उन्हें भी सवालों के जवाब सीधे भेज सकते हैं.

 

 

Recollect

रीकलेक्ट भी एक रिमाइंडर ऐप है. किसी भी दूसरे रिमाइंडर ऐप की तरह ही ये आपको रोज की मीटिंग और शेड्यूल्स को वक्त पर आपको याद दिलाता है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: टॉप 10 नए एंड्रायड एप्लिकेशन: जो इंटरनेट की दुनिया को बना देंगे और भी रोमांचक
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017