भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला में नहीं खेलेंगे विटोरी

By: | Last Updated: Monday, 13 January 2014 6:11 AM

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और अनुभवी स्पिनर डेनियल विटोरी पीठ दर्द के कारण भारत के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे. न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने ‘डोमिनियन पोस्ट’ से यह पुष्टि की.

 

उन्होंने कहा, ‘‘डेनियल विटोरी के नाम पर भारतीय श्रृंखला के लिये विचार नहीं किया जाएगा और उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर चोटों के कारण खतरे में है. ’’ भारत के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू होने वाली पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिये न्यूजीलैंड की टीम का चयन बुधवार को किया जाएगा.

 

एकदिवसीय श्रृंखला के बाद दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी. पिछले कुछ समय से चोटों से जूझ रहा यह प्रेरणादायी कप्तान इस महीने के आखिर तक अपने भविष्य को लेकर हेसन से बात करेगा. हेसन ने कहा, ‘‘मैंने डैन विटोरी से बात की थी और वह आस्ट्रेलिया से वापस आकर देखना चाहते हैं कि वह (लंबी अवधि के मैचों के लिये) कितना फिट हैं. इसके बाद मैं और ब्रैंडन मैकुलम उनके साथ बैठकर उनके भविष्य को लेकर बात करेंगे. ’’

 

विटोरी अभी आस्ट्रेलियाई बिग बैश में ब्रिस्बेन हीट के लिये खेल रहे हैं. इस महीने 35 वर्ष के होने वाले विटोरी का पीठ दर्द हालांकि फिर से उबर आया है और उन्हें कुछ दिन के अंतराल के अंदर तीन दर्द निवारक इंजेक्शन लेने पड़े.

 

 

विटोरी इंडियन प्रीमियर लीग में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कोच नियुक्त किये गये हैं जिससे उनके करियर को लेकर कयास लगाये जाने लगे हैं. न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे कम उम्र 18 वर्ष में टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले विटोरी उन आठ खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने अपने करियर में 300 टेस्ट विकेट और 3000 से अधिक रन बनाये हैं.

 

विटोरी के नाम पर अभी 112 टेस्ट मैचों में 360 विकेट और 4516 रन दर्ज हैं. इसके अलावा उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में 275 मैचों में 284 विकेट लेने के साथ ही 2110 रन बनाये हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला में नहीं खेलेंगे विटोरी
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017