महंगी कंपनियों देंगी सस्ते स्मार्टफोन का तोहफा, जानें चार फोन्स के बारे में

By: | Last Updated: Monday, 10 February 2014 4:55 PM
महंगी कंपनियों देंगी सस्ते स्मार्टफोन का तोहफा, जानें चार फोन्स के बारे में

नई दिल्ली: अगर आप स्मार्टफोन के दीवाने हैं और इसे खरीदना भी चाहते हैं लेकिन इनके दाम इसमें रुकावट हैं तो आपके लिए ये साल खुशखबरियों से भरा हो सकता है.

 

स्मार्टफोन का बाज़ार इस साल सैमसंग, एलजी और एचटीसी जैसी कंपनियों के सस्ते स्मार्टफोन्स से गुलज़ार रहेगा. इस साल हमें इन कंपनियों के महंगे हैंडसेट के मीनी अवतार भी देखने को मिलेंगे.

 

ऐसे ही कुछ स्मार्टफोन्स की झलक हम आपको दिखा रहे हैं…

 

सैमसंग गलैक्सी डुऑस 2 s7582

 

सैमसंग ने अपनी गलैक्सी सीरीज़ से उपभोक्ताओं की खूब वाह वाही लूटी है साथ ही फीचर्स के मामले में भी ये सीरीज़ काफी लोकप्रिय रहा है. और अब सैमसंग ने हर तबक़े तक अपनी पहुंच बनाने के इरादे से गलेक्सी 2 मॉडल s7582 को बाज़ार में उतारा है.

 

 

 

फीचर्स के मामले में ये फोन सौमसंग के स्टैंडर्ड के एन मुताबिक है. इस फोन में 4 इंच का टीएफटी कैपेसेटिव फुल टच डिस्प्ले है जिसकी पिक्चर रिजॉल्यूशन 480 x 800 पिक्सल है. कैमरे के लिहाज से भी ये फोन बेहतर है. प्रइमरी कैमरा 5 मेगापिक्सल है साथ ही 2x का डिजिटल जूम है. फोन में ऑपरेटिंग सिस्टम का भी लेटेस्ट वर्ज़न 4.2 (जैलीबीन) रखा गया है.

 

ये फोन हर तरीके से आपकी स्मार्टफोन की चाहत को पूरा करने में कामयाब है.

कीमत-9,800 रुपये(लगभग)

 

2.एलजी ऑपटिमस L5 E612

 

एलजी ऑपटिमस L5 E612 स्लिम बॉडी के साथ बेहद आकर्षक फोन है. इस फोन में 4.0(आइसक्रीम सैंडविच) ऑपरेटिंग सिस्टम है साथ ही इसमें 800 मेगाहर्ट कॉरटेक्स A-5 प्रोसेसर है. एप स्टोर के मामले में भी ये फोन बेहतर है इस फोन में 512 एमबी रैम की स्टोरेज कैपेसिटी है. सैमसंग की तरह इस फोन में भी 5 मेगापिक्सल का कैमरा साथ ही एलईडी फ्लैश है.

 

एलजी अपनी यूज़र फ्रैंडली छवि के लिए जाना जाता है तो उम्मीद की जा सकती है कि एलजी ऑपटिमस L5 E612 भी यूज़र फ्रैंडली साबित होगा.

कीमत-9,300 रु.(लगभग)

 

3.एचटीसी एक्सप्लोरल

 

एचटीसी अपने महंगे हैंडसेट के लिए जाना जाता है पर अब एचटीसी अपने एक्सप्लोरल सेट के जरिए सस्ते बाजार में अपनी पकड़ बना रहा है. एक्सप्लोरल में 2.3(जिंज़रब्रेड) ऑपरे़टिंग सिस्टम रखा गया है. स्टोरेज के लिहाज से फोन में 512 एमबी रैम है इसके साथ ही आप इस फोन पर 3D गेम का भी लुत्फ़ उठा सकते है. फोन में 3.2 इंच का डिस्प्ले है जिसकी पिक्सल रिजॉल्यूशन 320×480 पिक्सल है. फोन में प्रइमरी कैमरा 3 मेगापिक्सल का कैमरा है जिसमें ऑटो फोकस की सुविधा दी गई है.

 

कीमत- 8,600 रु.(लगभग)

 

4.सैंमसंग गैलेक्सी ऐस S5830

 

इस फोन में 2.3 (जिंज़रब्रेड) ऑपरे़टिंग सिस्टम है. और साथ ही 3.2 इंच का हाई रिजॉल्यूशन वाला फुल टच डिस्प्ले है. फोन का कैमरा 5 मेगापिक्सल साथ ही एलईडी फ्लैश है. एक्सेसबिलीटी के लिहाज से फोन को 3G बनाया गया है.फोन में 1350mAh का बैटरी बैकअप है जिसे आप 11 घंटे तक एन्जॉय कर सकते है. फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ और यूएसबी की कनेक्टीविटी भी दी गई है.

 

कीमत- 8,600रु.(लगभग)

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: महंगी कंपनियों देंगी सस्ते स्मार्टफोन का तोहफा, जानें चार फोन्स के बारे में
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017