माइक्रोसॉफ्ट के साथ सौदा जल्द पूरा होने की उम्मीद : नोकिया

माइक्रोसॉफ्ट के साथ सौदा जल्द पूरा होने की उम्मीद : नोकिया

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM
नई दिल्ली: फिनलैंड की मोबाइल फोन कंपनी नोकिया ने आज कहा कि माइक्रोसाफ्ट के साथ मोबाइल उपकरण और सेवा व्यावसाय का उसका 7.2 अरब डालर का सौदा इस महीने के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है.

 

नोकिया के वाइस प्रेसिडेंट चैड फेंट्रेस एवं माइक्रोसाफ्ट के अधिकारी ब्रेंडन लिंच ने उपभोक्ताओं को आज जारी नोटिस में कहा, ‘‘नोकिया को माइक्रोसॉफ्ट के साथ उसके हैंडसेट उपकरण और सेवा कारोबार का सौदा अप्रैल 2014 में पूरा होने की उम्मीद है.’’ पिछले साल सितंबर में नोकिया ने घोषणा की थी कि वह अपने हैंडसेट व सेवा कारोबार का एक अहम हिस्सा माइक्रोसॉफ्ट को मार्च, 2014 तक 7.2 अरब डालर में बेचेगी जिसमें भारत की बिक्री भी शामिल है.

 

सौदे के तहत नोकिया के हैंडसेट तथा अन्य उत्पादों को माइक्रोसॉफ्ट की फिनिश स्थित इकाई माइक्रोसॉफट मोबाइल ओवाई के सुपुर्द कर दिया जायेगा.

 

नोकिया अपनी चेन्नई स्थित हैंडसेट विनिर्माण इकाई को लेकर भारतीय कराधान एजेंसियों के साथ कर विवाद में उलझी है. इस इकाई में 6,600 कर्मचारी हैं. कंपनी यह संकेत देती रही है कि यदि कर विवाद नहीं सुलझा तो सौदे में असर पड़ सकता है.

 

कंपनी ने हाल में चेन्नई स्थित कारखाने के कर्मचारियों के लिये स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना की पेशकश की है, समझा जाता है कि अब तक 700 कर्मचारी इस योजना का लाभ ले चुके हैं. हालांकि, नोकिया इंडिया के प्रवक्ता ने योजना का लाभ लेने वाले कर्मचारियों की संख्या की पुष्टि करने से इनकार किया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story प्रिया प्रकाश ने इस मामले में फेसबुक CEO मार्क जकरबर्ग को भी पछाड़ा