लावा का अनोखा स्मार्टफोन केवल 15,999 रुपये में

By: | Last Updated: Tuesday, 21 January 2014 1:43 PM

नई दिल्ली: हैंडसेट मेकर लावा ने मार्च 2015 तक एक अरब डॉलर का टर्नओवर देने का लक्ष्य रखा है. साथ ही कंपनी ने अगले कुछ सालों में भारत में भी निर्माण करने की योजना बनाई है. लावा ने आयरिश प्रो सीरीज में एक नया स्मार्टफोन बाजार में उतारा है.

 

लावा इंटरनेशनल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हरिओम राय ने बताया कि पिछले वर्ष हमने 1000 करोड़ रुपये कमाए थे और इस साल करीब 2500 करोड़.. इसलिए मार्च 2015 तक करीब एक बिलियन डॉलर कमाने का लक्ष्य रखा है.

 

उन्होंने आगे बताया कि कंपनी सरकार के साथ मुद्दा सुलझाने में लगी है ताकि वह यूनिट स्थापित कर सके. साथ ही राय ने बताया कि हमें भारत सरकार से काफी उम्मीदें हैं की वह हमारी सहायता करेगी. फिलहाल हमने अपनी कंपनी में ही एक छोटी सी यूनिट सिर्फ इस मुद्दे के लिए बनाया है, क्योंकि हम जल्द से जल्द कंपनी स्थापित कर काम शुरु करना चाहते हैं.

 

राय ने कहा कि अगले सात-आठ महीने के अंदर लावा स्मार्टफोन की कैटेगरी के मार्केट शेयर में डबल डिजिट पर पहुंचना चाहता है.

 

लावा के नए स्मार्टफोन की कीमत 15,999 रुपये रखी गयी है. 114 ग्राम वजन वाले इस फोन का स्क्रीन 4.7 इंच है. इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है साथ ही इसमें फेस डिटेक्शन और पैनोरमिक व्यू भी है.

 

यह एंड्रॉयड जेलीबीन 4.2 पर आधारित है. इस फोन को आर्ट मीट्स स्मार्ट की विषय वस्तु पर डिजायन किया गया है. इस फोन की इंटर्नल मेमोरी स्टोरेज 4 जीबी है जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. इसमें 2000 एमएएच की बैटरी है.

 

राय ने कहा कि इस फोन के पेश करने से पहले बगैर किसी घोषणा के 6600 फोन की बुकिंग हो चुकी है. चालू महीने में 70 हजार फोन बेचने का लक्ष्य रखा गया है.

 

 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: लावा का अनोखा स्मार्टफोन केवल 15,999 रुपये में
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017