एप्पल सीईओ टिम कुक ने किया भारत के लिए बड़ा ऐलानs

India an important growth area for Apple for the next decade: CEO Tim Cook

नई दिल्लीः एपल ने अपने पहले क्वार्टर के ऐलान के बाद सीईओ टिम कुक ने कपरटिनो स्थित हेटक्वार्टर में एक टाउनहाल का आयोजन किया जहां कंपनी के सभी एंप्लाई मौजूद थे. यहां कुक ने कंपनी के एंप्लाईज़ के फायदे और सेल को बढ़ाने की बात कही. साथ ही कंपनी ने भारत में अपने व्यापार को और बढ़ाने की बात कही.

9to5Mac वेबसाइट के मुताबिक एप्पल भारत तेजी से विकास करने वाले बाजार के तौर पर देख रहा है और इसलिए सस्ते आईफोन लॉन्च करने की योजना बना रहा है. कुक ने कहा कि आने वोले दिनों में भारत आईफोन के लिए बेहतर बाजार होगा. हालांकि सभी बाजारों में अभी 4G LTE नेटवर्क नहीं है लेकिन जल्द ही कैरियर्स 4G लॉन्च करेंगे. ऐसे में एप्पल को भारत में नए डिवाइस लॉन्च करने के लिए तैयार रहना है.

iphone7

9to5mac के मुताबिक ये इवेंट 15 मार्च को होगा. इस इवेंट में कंपनी अपनी एपल वॉच2, आईफोन5se और आईपैड एयर3 लॉन्च कर सकती है. आईफोन5se को लेकर कई रिपोर्ट्स लीक हो चुकी हैं.

9to5Mac की मानें तो iPhone 5se का कोडनेम N69 होगा. जो काफी कुछ आईफोन iPhone 5s की तरह दिखेगा. नया आईफोन कई नए फीचर्स और बेहतरीन डिजाइन के साथ आएगा जो इसे आईफोन6 सीरीज की कैटेगरी में लाएगा.

पिछली पोस्ट में दावा किया गया है कि 4 इंच डिस्प्ले वाले आईफोन iPhone 5es में apple pay, NFC, LTE कनेक्टिविटी होगी. हालांकि मौजूदा आईफोन 5S में भी LTEकनेक्टिविटी दी गई है. इस एपल हैंडसेट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा होगा. वहीं इस नए य़आईफोन में A8 प्रोसेसर होगा जिसे आईफोन6 के साथ लॉन्च किया गया था और 1GB रैम होगी.

इस चाइनीज टेक एनालिस्ट का दावा है कि आईफोन 5e की कीमत 3,288 CNY (लगभग 3,400 रुपये ) होगी.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India an important growth area for Apple for the next decade: CEO Tim Cook
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017